आंखों की खूबसूरती के लिए इस तरह अप्लाई कीजिये मैट आईशैडो

by | Aug 19, 2020 | Beauty, Makeup | 0 comments

मेकअप में हर तरह के बदलाव आपको नए प्रयोगों के साथ भी जोड़ते हैं। जैसे हम बात करें मैट आईशैडो के बारे में। इससे आपके लुक में एकदम से चेंज आता है। आजकल मेट लुक को लड़कियां बहुत अधिक प्रयोग करती हैं। अब प्रश्न ये आता है कि मैट आईशैडो को किस तरह अप्लाई किया जाए जिससे आपकी आंखें और सुंदर दिखें। इस समय में सबसे अधिक ध्यान आंखों के मेकअप पर ही दिया जाता है। इसलिए आपको ध्यान से आई मेकअप लगाना चाहिए। आपका बेस बहुत अच्छा होना चाहिए। यदि उसमें कमी होगी तो मज़ा बिलकुल नहीं आएगा। उसी तरह प्राइमर और आईलाइनर का उपयोग भी बहुत ध्यान से करना चाहिए। आइये इसके बारे में आपको और जानकारी दें।

मैट आईशैडो आपको देता है एलिगेंट लुक

जी हां मैट आईशैडो से आपको एक एलिगेंट लुक मिलता है। वैसे मैट आईशैडो एक बहुत ही सिम्पल स्टाइल है। लेकिन ये बहुत ही खूबसूरत नज़र आती है। आप चाहे कितना भी लाइट मेकअप क्यों न करें। अगर आप मैट आईशैडो लगाती हैं तो आपकी आंखें बाकी मेकअप पर भारी पड़ती हैं। तो आपको इस तरह के आई मेकअप को ज़रूर ट्राय करना चाहिए।

हर तरह के अवसर में अच्छा दिखता है मैट आईशैडो

आप चाहें किसी तरह का ट्रेडिशन लुक ले रही हैं या कैजुअल लुक, सभी में मैट आईशैडो अच्छा लगता है। कहने का अर्थ ये है कि हल्के मेकअप से हैवी मेकअप तक मैट आईशैडो अच्छा दिखता है। इसे हर उम्र की महिलाएं अप्लाई कर सकती हैं। आप इसे शादी में भी यूज़ कर सकती हैं। या फिर चाहें तो किसी पार्टी के लिए भी यूज़ कर सकती हैं।

आई मेकअप को बेस देना है आवश्यक

अगर आई मेकअप को आप सही बेस नहीं देंगी तो मेकअप का सारा मज़ा बेकार हो जाएगा। वैसे भी मज़बूत बेस से मेकअप को और अधिक उठाव मिलता है। तो आपके शेड से दो शेड लाइट चुनें और उसे अपने आई लिड पर लगाएं। इससे आपके आई मेकअप को एक परफेक्ट बेस मिलेगा।

लंबे समय तक मेकअप रखने के लिए प्राइमर लगाएं

आई मेकअप में प्राइमर का भी बहुत महत्व है। प्राइमर से मैट आईशैडो को लंबा स्थायित्व मिलता है। आपको ये भी बता दें कि प्राइमर से आपके मेकअप को एक स्मूथ लुक मिलेगा। इससे आपकी आंखें और सुंदर दिखेंगी। प्राइमर के यूज़ से आपका आई मेकअप जल्दी खराब भी नहीं होगा।

सबसे अंत में काजल और आईलाइनर लगाएं

मैट आईशैडो में सबसे आखिर में आपको आईलाइनर लगाना चाहिए। क्योंकि यदि आप पहले ही आईलाइनर लगा लेंगी तो सही आउट लाइन आ नहीं पाएगी। मैट आईशैडो के लिए आप आंखों की क्रीज़ पर आईलाइनर लगाएं। इससे आपकी आंखों को परफेक्ट लुक मिलेगा।

तो इस तरह आप भी मैट आईशैडो को अप्लाई कर सकते हैं।

मैट आईशैडो पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

मेकअप से जुड़ी जानकारी के लिए हमारे ब्यूटी सेक्शन को देखें। इसी तरह की जानकारी के लिए निरोग दर्पण के ब्यूटी सेक्शन को विज़िट करना न भूलें।