आपकी स्किन की तरह आपके मूड को भी फ्रेश कर देंगे बाथ बॉम्ब्स

by | Feb 1, 2020 | Beauty, Trends | 0 comments

आज ब्यूटी के सभी ट्रेंड्स बदल गये हैं। लोगों की ड्रेसिंग स्टाइल तो बदली ही है साथ ही मेकअप के तरीके में भी बदलाव हुआ है। लोगों की लाइफस्टाइल भी तो कितनी बदल गई है। पहले होने वाली साधारण से साधारण चीज़ अब बदल चुकी है। फिर हमारे नहाने के स्टाइल को कैसे भूला जा सकता है। आजकल तो खैर बाथरूम्स को ही देख लीजिये क्या शानदार बाथरूम बनाये जा रहे हैं। एक से बढ़कर एक बाथ टब, जकूज़ी और बेहतरीन शॉवर। अच्छा बताइए आप बाथ बॉम्ब्स के बारे में जानते हैं? शायद आपमें से कुछ लोगों ने इस बारे में सुना हो। बाथ बॉम्ब्स दरअसल आपके स्नान से जुड़ी हुई एक अहम चीज़ है। अब आप सोचेंगे इसमें अहम जैसा क्या है? तो आपको बता दें कि ये साबुन ही तरह यूज़ होने वाली बॉल्स हैं। ये बॉल्स बाथ टब में इस्तेमाल की जाती हैं। इसकी फ्रेगरेंस और इसमें पाए जाने वाले एसेंशियल ऑयल्स आपकी स्किन के लिए भी बहुत अच्छे माने जाते हैं। साथ ही ये एक मॉइस्चराइज़र की तरह आपकी त्वचा की देखभाल भी करते हैं। आइये इनके बारे में आपको और थोड़ी जानकारी दें।

क्या हैं बाथ बॉम्ब्स?

आपको बता दें कि आजकल बाथ बॉम्ब्स का ट्रेंड काफी बढ़ गया है। बाज़ार में आपको बाथ बॉम्ब्स की अनेक वैरायटीज़ देखने को मिलती है। इसमें बहुत सारे शेप, साइज़ और फ्लेवर्स आते हैं, जिन्हें आप अपनी पसंद के मुताबिक चुन सकते हैं। मुख्य रूप से बाथ बॉम्ब्स को बाथ टब में यूज़ किया जाता है। बाथ टब में पानी डालने के बाद बाथ बॉम्ब्स को भी डाला जाता है। पानी में जाते ही ये उसमें आसानी से घुल जाते हैं। पानी में इन्हें घुलते हुए देखना काफी मज़ेदार होता है।

कैसे यूज़ किया जाता है बाथ बॉम्ब्स का?

वैसे तो ये नहाने के काम ही आते हैं, लेकिन फिर भी ये साबुन से बहुत अलग होते हैं। काम भी ये साबुन वाला ही करते हैं। मतलब झाग देना और खुशबू देना, लेकिन बाथ बॉम्ब्स को सीधे नहीं लगाया जाता। इसे बाथ टब में डालकर फिर यूज़ किया जाता है। इसके डालते ही इसकी मज़ेदार खुशबू पूरे बाथरूम में फैल जाती है। फिर तो इसके साथ नहाने पर मज़ा ही आ जाता है। बहुत-से ऐसे लोग भी हैं जो इसके बारे में ज़्यादा नहीं जानते, लेकिन अब जल्द ही इसका चलन बढ़ने वाला है।

एसेंशियल ऑयल्स का कॉम्बिनेशन भी होता है इनमें

आपको बता दें कि बाथ बॉम्ब्स आपकी स्किन को ध्यान में रखकर बनाये जाते हैं। इसलिए इसमें एसेंशियल ऑयल्स का इस्तेमाल होता है। आपको ये भी बताने की ज़रूरत नहीं है कि एसेंशियल ऑयल्स आपकी स्किन के लिए कितने अच्छे होते हैं। मतलब इन्हें उपयोग में लाने से आपकी स्किन को कोई नुकसान नहीं पहुंचता है। आपकी स्किन को एसेंशियल ऑयल्स की गुडनेस मिलती रहती है। ज़रा सोचिये एक आरामदायक बाथ टब में मदहोश कर देने वाली फ्रेगरेंस के बीच आप शान से बाथ ले रही हों। ये कल्पना ही कितनी ज़्यादा सुखद है। लेकिन आप इस कल्पना को असलियत में बदल सकते हैं।

बाथ टब में ही इस्तेमाल होता है बाथ बॉम्ब्स का

जी हां बाथ बॉम्ब्स केवल बाथ टब में इस्तेमाल के लिए ही होते हैं। इन्हें आप शॉवर में यूज़ नहीं कर सकते हैं। बाथ टब में डालने के बाद ही ये अच्छे से घुल जाते हैं, इसलिए इनका इस्तेमाल बाथ टब में ही करना चाहिए।

फ्रेगरेंस खासियत होती है बाथ बॉम्ब्स की

जैसा हमने आपको बताया कि महिलाओं को विशेष रूप से बढ़िया खुशबू का शौक होता है। इसलिए बाथ बॉम्ब्स की शानदार फ्रेगरेंस में उन्हें मज़ा ही आ जायेगा। वैसे भी अच्छी फ्रेगरेंस आपके मूड को भी तरोताज़ा कर देती है। इसलिए आपको भी फ्रेगरेंस का शौक है तो बाथ बॉम्ब्स को इस्तेमाल करके देखिये। यही नहीं ये बाथ बॉम्ब्स आपके बाथरूम की शोभा भी बढ़ाते हैं। खूबसूरत रंगों और खुशबू से सजे इन बेदिंग बॉल्स को देखकर किसी का भी मन खुश हो जायेगा।

स्किन के लिए मॉइस्चराइज़र का काम करते हैं बाथ बॉम्ब्स

सोप का उपयोग करने से आपकी स्किन को नुकसान हो सकता है। जबकि बाथ बॉम्ब्स के साथ ऐसा नहीं होता। बाथ बॉम्ब्स आपकी स्किन के लिए मॉइस्चराइज़र का काम करते हैं। जी हां बाथ बॉम्ब्स में ऐसे पदार्थ होते हैं जो आपकी स्किन पर मॉइस्चराइज़र का प्रभाव डालते हैं। इसमें मॉइस्चराइज़र के गुण होने से आपकी त्वचा की सुरक्षा बनी रहती है। इसलिए इनके उपयोग को लेकर आपको किसी तरह की झिझक नहीं होना चाहिए।

तो आप भी एक बार इन बेदिंग बॉल्स से बाथ एक्सपीरियंस लेकर ज़रूर देखिये। बाथ बॉम्ब्स पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

ट्रेंड्स से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे ब्यूटी सेक्शन को ज़रूर देखें। इसी तरह की अन्य जानकारी के लिए निरोग दर्पण के ब्यूटी सेक्शन को ज़रूर विज़िट करें।