एथनिक ज्वेलरी : मॉडर्न लुक के साथ ट्रेडिशनल कॉम्बिनेशन का ट्विस्ट

by | Dec 6, 2019 | Beauty, Trends | 0 comments

इन दिनों ज्वेलरी ट्रेंड में भी बहुत सारे बदलाव देखे जा रहे हैं। समय और अवसर के अनुसार महिलाएं इसमें परिवर्तन करती रहती हैं। जैसे आजकल एथनिक ज्वेलरी का बहुत अधिक ट्रेंड चल रहा है। इस तरह की ज्वेलरी कम उम्र की लड़कियों से लेकर बड़ी महिलाओं तक बहुत अच्छी लगती हैं। वैसे भी आभूषणों की परख महिलाओं से अधिक और किसे हो सकती है। क्योंकि गहनों से ही तो स्त्री जीवन को परिभाषित किया जा सकता है। लेकिन ये तभी तक संभव है जब तक ये गहने गुलामी के प्रतीक न बन जाएं। खैर अभी तो फ़िलहाल हम एथनिक ज्वेलरी की बात ही करते हैं। कंगन और मांग टीका भी एक अलग तरह से कैरी किया जा रहा है। चोकर भी इन दिनों एक नया स्टाइल बनकर सामने आया है। इसके अलावा स्टोन डिज़ाइन भी ज्वेलरी में काफी पसंद किया जा रहा है। इयररिंग्स में भी अनेक स्टाइल देखे जा सकते हैं। एथनिक ज्वेलरी आपके मिजाज़ और पर्सनालिटी को अच्छे से डिफाइन करती है। तो फिर आपका ज्वेलरी कलेक्शन भी इससे महरूम नहीं होना चाहिए।

क्या है एथनिक ज्वेलरीॽ

जब भी एथनिक ज्वेलरी की बात होती है यही प्रश्न सबसे पहले हमारे ज़हन में आता है। आपको बता दें कि एथनिक ज्वेलरी ट्रेडिशनल और मॉडर्न ज्वेलरी का मिला-जुला कॉम्बो है। इसमें आपको दोनों स्टाइल की झलक देखने को मिलती है। इसलिए इसे आप किसी भी ओकेज़न पर पहन सकते हैं।

ऑफिस में भी आप कैरी कर सकती हैं एथनिक ज्वेलरी

बिलकुल एथनिक ज्वेलरी का सबसे बड़ा फायदा यही है कि इसे आप किसी भी जगह पहन सकती हैं। ऑफिस में भी इसे आसानी से पहना जा सकता है। एथनिक ज्वेलरी लाइट वेट और हैवी दोनों लुक में मिलती है। अगर आप शादी में इसे पहनना चाहती हैं तो वहां पहन सकती हैं। किसी छोटे फंक्शन में पहनना चाहती हैं तो वहां भी इसे पहना जा सकता है।

रिंग विथ कंगन काफी पसंद किया जा रहा है

आप ट्राय करना चाहती हैं तो रिंग के साथ कंगन स्टाइल को एथनिक ज्वेलरी में कैरी करें। इस तरह से आप कंगन के मोनोटोनस लुक से अलग कुछ नया पा जायेंगी। कंगन में आजकल कंगूरे वाली डिज़ाइन भी बहुत पसंद की जा रही है। अगर आप कंगन की इस डिज़ाइन के साथ और चूड़ियां नहीं भी पहनेंगी तो फर्क नहीं पड़ेगा।

मांग टीका बन चुका है सबसे ख़ास

शादियों में आपने गौर फ़रमाया हो तो मांग टीका ज्वेलरी में पहली पसंद बन चुका है। पहले मांग टीका इतना इस्तेमाल नहीं होता था, लेकिन आज इसका बहुत अधिक प्रयोग हो रहा है। अपने चेहरे के अनुरूप सही मांग टीका पहनकर आप पार्टी की शान बन सकती है। एथनिक ज्वेलरी में मांग टीका भी आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। इसे आप अपनी ड्रेस के साथ भी मैचअप कर सकती हैं।

इयररिंग्स आपके लुक में करते हैं इज़ाफा

वास्तव में एथनिक ज्वेलरी आपके व्यक्तित्व को भी प्रदर्शित करती है। इसलिए इसका चुनाव भी थोड़ा ध्यान से करें। कहने का अर्थ है कि अपनी उम्र और पर्सनालिटी के अनुसार आप एथनिक ज्वेलरी पहनें। अब जैसे इयररिंग्स की बात की जाये। इयररिंग्स में आप बड़े साइज़ में या फिर छोटे साइज़ में चुनाव कर सकती हैं। लेकिन ध्यान रखिये कि आपके चेहरे पर क्या अच्छा लगेगा। इयररिंग्स में लाइट वेट डिज़ाइन भी बहुत पसंद किया जा रहा है।

चोकर है एक परफेक्ट ट्रेंड

अगर एथनिक ज्वेलरी का ज़िक्र किया जाये तो हम चोकर को कैसे भूल सकते हैं। जी हां चोकर एक परफेक्ट नेकपीस के रूप में बहुत ख्याति पा चुका है। खासकर साड़ी या सूट के साथ चोकर बहुत अच्छा लगता है। चोकर आपके पूरे गले को कवर कर लेता है। इसलिए पतली गर्दन वाली महिलाओं पर चोकर बहुत अच्छा लगता है। आप भी इसे ट्राय करके ज़रूर देख सकती हैं।

फिर आप इंतजार क्यों कर रही हैं एथनिक ज्वेलरी से अपने कलेक्शन को पूरा कीजिये। क्योंकि समय के साथ चलना बहुत ज़रूरी है।

एथनिक ज्वेलरी पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

ट्रेंड्स से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे ब्यूटी सेक्शन को ज़रूर देखें। इसी तरह की अन्य जानकारी के लिए निरोग दर्पण के ब्यूटी सेक्शन को भी ज़रूर विज़िट करें।