शादी में फेस स्कार्स से परेशान हैं तो यूज़ कीजिये ये ब्राइडल मेकअप टिप्स

by | Jun 27, 2020 | Beauty, Bridal | 0 comments

ब्राइडल मेकअप आम मेकअप से बहुत अलग होता है। क्योंकि इस दिन एक दुल्हन को सबसे खूबसूरत जो दिखना होता है। ये तो एक बात है लेकिन कई लड़कियां ऐसी भी हैं जो अपने फेस स्कार्स को लेकर परेशान रहती हैं। फिर उन्हें ये भी टेंशन होता है कि पता नहीं वो शादी में कैसी लगेंगी। उनके चेहरे के निशान छिपेंगे या नहीं। इसलिए कुछ खास मेकअप टिप्स यूज़ करके आप अपने फेस की सुंदरता को बढ़ा सकते हैं। मेकअप में आप फाउंडेशन या फेस प्राइमर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। आइये जानते हैं ये कैसे संभव हो सकता है।

ब्राइडल मेकअप को बहुत भड़कीला न बनायें

देखिये ये बात तो सही है कि शादी वाले दिन ब्राइडल मेकअप थोड़ा स्पेशल होना चाहिए। लेकिन कुछ लोग कुछ ज़्यादा ही मेकअप कर लेते हैं। इससे उनका नैचरल लुक बिलकुल दब जाता है। इसलिए आपको ऐसा ब्राइडल मेकअप करना चाहिए जो आपके नैचरल लुक को एन्हांस करे। अगर आपको इस बारे में थोड़ी भी जानकारी है तो आपको अपनी ब्यूटीशियन से इस बारे में पहले ही बात कर लेना चाहिए। सिम्पल लुक के साथ भी आप अच्छी दिख सकती हैं। हां अगर आपको बहुत ज़्यादा फेस स्कार्स हैं तो फिर उन्हें छुपाने के लिए थोड़ा ज़्यादा मेकअप भी करना पड़ सकता है। लेकिन सही टेक्निक से आप कम मेकअप में भी अपने स्कार्स छुपा सकती हैं।

ब्राइडल मेकअप के लिए मेकअप बेस का बनाना है ज़रुरी

ये तो आपको भी पता होगा कि मेकअप बेस कितना महत्वपूर्ण होता है। इससे आपके पूरे चेहरे की स्किन इवन हो जाती है। ब्राइडल मेकअप से पहले मेकअप बेस का होना बहुत ज़रुरी होता है। इससे मेकअप करने में भी आसानी होती है। मेकअप बेस से चेहरे के सभी स्कार्स को कवर किया जाता है। उसके बाद फिर मेकअप की अन्य परतें लगाई जाती हैं। तो आप भी मेकअप बेस पर ध्यान दें।

हर तरह के फेस स्कार्स को छुपा सकता है मेकअप

हो सकता है आपके चेहरे पर बचपन में लगी किसी चोट का निशान हो। या फिर एक्ने की वजह से आपको फेस स्कार्स हुए हों। आपके खूबसूरत चेहरे पर बदनुमा फेस स्कार्स अच्छे नहीं लगते हैं। लेकिन मेकअप का कमाल यही है कि वह किसी भी तरह के फेस स्कार्स को आसानी से छुपा देता है। इसलिए ब्राइडल मेकअप करवाते समय आपको अपने स्कार्स को लेकर चिंता करने की कोई ज़रुरत नहीं है।

फाउंडेशन से हाइड हो सकते हैं जले के निशान भी

यदि किसी वजह से आपके चेहरे पर जले का निशान है तो फाउंडेशन की मदद से उसे छुपाया जा सकता है। इसके लिए आपको अपने स्किन टोन से मैच करता हुआ फाउंडेशन लेना होगा। इसके बाद मेकअप बेस लगाकर आप फाउंडेशन की एक लेयर अच्छे से लगा लीजिये। ध्यान रखिये ये लेयर बहुत मोटी नहीं होना चाहिए। इसके बाद थोड़ा सेट होने पर एक लेयर फिर से लगाना चाहिए। इससे आपको एक बढ़िया इवन फेस मिलेगा, जिस पर आप मनचाहा मेकअप कर सकते हैं।

फेस प्राइमर को ऐसे करें इस्तेमाल

जब अच्छे से आपके चेहरे पर फाउंडेशन लग जाये तो फिर आप फेस प्राइमर का इस्तेमाल करें। आपको मेकअप प्राइमर को पूरे चेहरे पर एकसार करना होगा। आपको बता दें कि फेस प्राइमर से आपके चेहरे पर अच्छी चमक आ जाती है। इससे आपके चेहरे के दाग भी छिप जाते हैं।

तो आप भी ब्राइडल मेकअप के लिए ये टिप्स ट्राय कीजिये और बनाइये अपने वेडिंग डे को खास।

ब्राइडल मेकअप पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

ब्राइडल से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे ब्यूटी सेक्शन को ज़रुर देखें। इसी तरह की अन्य जानकारी के लिए निरोग दर्पण के ब्यूटी सेक्शन को विज़िट करना न भूलें।