मेकअप से फैट फेस को बनायें पतला

by | Dec 17, 2019 | Beauty, Makeup | 0 comments

मेकअप में आप जब नई-नई चीज़ों को ट्राय करते हैं तो आपका अनुभव बढ़ता जाता है। इससे आपकी मेकअप में कुशलता भी बढ़ती है और आपके लुक में भी बहुत चेंज दिखाई देते हैं। लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है कि आपको फेस स्ट्रक्चर के कारण मेकअप करना समझ नहीं आता। जैसे हम बात करें फैट फेस की। इस तरह के फेस पर मेकअप करना भी एक कला है। हर कोई इसमें पारंगत नहीं होता है। कुछ ऐसे मेकअप टिप्स हैं जो आप बड़े या मोटे चेहरे पर अप्लाई कर सकते हैं। इससे आपका चेहरा और पतला और सुन्दर नज़र आता है। ज़रूरी है कि आपको आई मेकअप के साथ लिप कलर का भी नॉलेज हो। चीकबोन्स और जॉलाइन में भी सही मेकअप करने से आप चेहरे को पतला दिखा सकते हैं। अगर आप फैट फेस पर सही तरह से मेकअप नहीं करते हैं तो चेहरा और भी बड़ा दिखाई देता है। आइये इस बारे में हम आपको कुछ ट्रिक्स बताते हैं।

सही जानकारी हो फैट फेस मेकअप की

जैसा हमने कहा कि फैट फेस पर मेकअप करने के कुछ ट्रिक्स होते हैं। इन्हें फॉलो करके आप अपना चेहरा पतला दिखा सकते हैं। फैट फेस भले ही कितना खूबसूरत हो, मेकअप करने के बाद और बड़ा दिखता है। आपको इसके बारे में जानकारी नहीं है तो फिर तो आपको फैट फेस छुपाने के लिए और मेहनत करना होगी। इसलिए बस कुछ बातों को आप ज़रूर ध्यान रखें जो हम आपको आगे बताने वाले हैं।

गोल शेप होने पर अधिक नज़र आता है फैट फेस

जिनका गोल चेहरा होता है मेकअप के बाद उनका अधिक फैट फेस नज़र आता है। ऐसे में सब-कुछ अच्छा होते हुए भी उन्हें वो लुक नहीं मिल पाता जो वे चाहती हैं। इसलिए कुछ मेकअप टिप्स को फॉलो करना उनके लिए ज़रूरी होता है।

मेकअप टिप्स जो आपके लिए जानना ज़रूरी हैं

जी हां मेकअप टिप्स तो वैसे हर फेस शेप के लिए होते हैं। लेकिन उनकी जानकारी भी तो आपको होना चाहिए। इसमें आई मेकअप से लेकर लिप कलर भी बहुत मायने रखते हैं। किसी भी मेकअप टिप्स को ट्राय करने से पहले उसका ट्रायल ज़रूर लें। इससे आपको पहले से इस बारे में जानकारी रहेगी।

आई मेकअप से बदल जाता है आपका लुक

आंखों की सुंदरता को तो हम मेकअप में उभारते ही हैं। लेकिन आप आई मेकअप को सही तरीके से प्रयोग करेंगी तो बात ही कुछ और होगी। इससे फैट फेस को पतला भी बनाया जा सकता है और आपका लुक भी अच्छा लगेगा। कोशिश करें कि आई मेकअप में केवल ब्लैक आईलाइनर ही लगायें। साथ ही डार्क आई शैडो और मस्कारा भी लगायें। क्योंकि स्मोकि लुक फैट फेस पर अच्छा लगेगा और चेहरे को पतला भी दिखायेगा।

चीकबोन्स पर दें ख़ास ध्यान

चेहरे के मेकअप में चीकबोन्स का विशेष महत्व होता है। याद रखिये कि चीकबोन्स पर आपको ब्लश ज़रूर लगाना है। ऐसा करने से आपका फैट फेस पतला नज़र आएगा। साथ ही चीकबोन्स पर ब्लशर और हाइलाइटर का इस्तेमाल ज़रूर करें। ऐसा करके गालों का फैट छुप जायेगा और ध्यान चीकबोन्स पर जायेगा।

लिप कलर भी होते हैं महत्वपूर्ण

मोटे चेहरे पर मेकअप के लिए लिप कलर का भी बड़ा योगदान होता है। लिप कलर आपकी डबल चिन को छुपाने में भी आपके काम आती है। इसके लिए आपको बोल्ड लिप कलर का इस्तेमाल करना चाहिए। साथ ही आप लिप लाइनर का प्रयोग भी ज़रूर करें। इससे आपके लिप्स भरे हुए नज़र आयेंगे।

जॉलाइन से निखारें चेहरे की सुन्दरता

आप अपनी जॉलाइन का यूज़ करके भी फैट फेस को पतला दिखा सकती हैं। अगर आप अपनी जॉलाइन पर ध्यान देंगी तो डबल चिन को छुपा सकेंगी। अगर आपका रंग साफ़ है तो रोज़ टोंड ब्रान्ज़र का प्रयोग करें। अगर आपका रंग थोड़ा गहरा है तो आप गोल्ड टोंड ब्रान्ज़र का इस्तेमाल कीजिये। इन्हें अच्छे से ब्रश से लगायें जिससे आपकी डबल चिन न दिखे बल्कि जॉलाइन हाइलाइट हो। तो आप भी इन मेकअप टिप्स को ज़रूर आज़माकर देखिये। इससे आपका फैट फेस भी पतला नज़र आएगा।

मेकअप टिप्स पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आयो हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

मेकअप से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे ब्यूटी सेक्शन को ज़रूर देखें। इसी तरह की दूसरी जानकारी के लिए निरोग दर्पण के ब्यूटी सेक्शन को भी विज़िट करें।