मेकअप एक्सपर्ट्स ने चुनें साल 2020 के ये ख़ास मेकअप टिप्स

by | Jan 13, 2020 | Beauty, Makeup | 0 comments

मेकअप तो सभी करते हैं, मतलब महिलाएं और लड़कियां। हां कभी-कभी कुछ पुरुष भी मेकअप करते हैं। चलिए ये छोड़िये, तो हम बात कर रहे थे मेकअप की। मेकअप का मज़ा तो तभी है जब आप समय और जगह के अनुरूप उस मेकअप को करें। लेकिन इसके लिए आपको इसका नॉलेज भी होना चाहिए। जैसे आपको अचानक कहीं जाना हो, जैसे कोई पार्टी, जिसकी आपको जानकारी न हो। ऐसे में कुछ ख़ास मेकअप टिप्स अपनाकर आप पार्टी की शान बन सकती हैं। इसके लिए आप सही लिप कलर को चुनें। ग्लिटर आईलाइनर से आई मेकअप को और भी खूबसूरत बनायें। हां एक बात का ध्यान और भी रखें कि आप इस दौरान वॉटरप्रूफ मेकअप का ही प्रयोग करें। क्योंकि अधिकतर पार्टी रात में ही होती है तो आपको उसके अनुसार मेकअप करना चाहिए। वैसे अब तो नया साल भी लग चुका है तो आपको उसी के अनुसार मेकअप भी बदलना चाहिए। नए तरह से मेकअप करके आप भी अपना नया लुक पा सकती हैं। चलिए आपको बताते हैं कि नए साल में मेकअप के दौरान आप और क्या-क्या आइडियाज़ अपना सकते हैं?

न्यू ईयर में हो ख़ास आपका मेकअप

जी हां न्यू ईयर पर आपका मेकअप भी ख़ास ही होना चाहिए। आखिर बदलाव भी जीवन का नियम है। तो नए साल में भी कुछ नए मेकअप ट्रेंड्स आयेंगे, जिनकी जानकारी आपके लिए ज़रूरी है। लेकिन अलग दिखने की कोशिश में कुछ भी मत कर बैठिएगा। अगर आपको मेकअप का कोई आईडिया नहीं है तो इसके लिए आप किसी की मदद भी ले सकती हैं। हां नए मेकअप ट्रेंड्स के लिए आपको समय-समय पर इसकी जानकारी भी लेना होगी।

ड्रेसअप के मुताबिक हो आपका मेकअप

जब नया साल है तो आपकी ड्रेस भी ख़ास ही होना चाहिए। इसलिए आप अपने वॉर्डरोब को भी बदल डालिये। न्यू इयर पर आपको थोड़ी ग्लैमरस ड्रेस ट्राय करना चाहिए। इससे आपका लुक और भी खूबसूरत दिखाई देता है। बस आपको अपनी ड्रेस के अनुसार ही मेकअप भी करना चाहिए। आप यदि बोल्ड ड्रेस पहन रही हैं तो आपका मेकअप वैसा होना चाहिए।

मेकअप टिप्स जो आपके लिए जानना ज़रूरी हैं

न्यू इयर में आपको कलर कॉम्बिनेशन वाला मेकअप ट्राय करना चाहिए। क्योंकि जब तक आप कुछ एक्सपेरिमेंट नहीं करेंगी, आपको पता नहीं चलेगा। इससे आपके मेकअप में एक नयापन दिखाई देता है। आप अपने आईशैडो, लिप कलर और ब्लश के लिए एक ही रंग का प्रयोग कर सकती हैं। ये नया तरीका आप पर बहुत अच्छा दिखाई देता है। मेकअप टिप्स के लिए आप कुछ नया ट्राय करने से मत हिचकिये बशर्ते वो आप पर अच्छा लगे।

लिप कलर हो वाईब्रेंट

रात में किसी भी पार्टी के लिए आपका मेकअप भी थोड़ा शाइनी होना चाहिए। इससे आप और भी ज़्यादा खूबसूरत नज़र आती हैं। आप जो भी लिप कलर लगायें, थोड़े फास्ट होना चाहिए। इससे आपका पूरा मेकअप बहुत ही अच्छा दिखाई देगा। लिप कलर में रेड, ब्राउन जैसे कलर आपको लगाने चाहिए। लिप कलर जितने डार्क होंगे उतना अच्छा होगा। लिप कलर को चुनने के बाद लिप्स को परफेक्ट शेप देने के लिए पहले लिप लाइनर लगाइए।

ग्लिटर आईलाइनर ट्राय करें

हो सकता है इसे लेकर आप थोड़ा सोचें। लेकिन हम कहेंगे कि आपको इसे ज़रूर ट्राय करना चाहिए। ग्लिटर आईलाइनर आपकी आंखों की खूबसूरती को और भी उभारता है। इससे आपको एक बेमिसाल लुक मिलता है। इसके अलावा आप चाहें तो आंखों के मेकअप के लिए इलेक्ट्रिक आईलाइनर का भी प्रयोग कर सकते हैं। अब आप सोचेंगे भला ये इलेक्ट्रिक आईलाइनर क्या चीज़ है? इसका मतलब है आंखों के लिए नियॉन या ब्लू रंग के आईलाइनर का इस्तेमाल करना। ये न्यू इयर के लिए एक ट्रेंडी लुक रहेगा।

वॉटरप्रूफ फाउंडेशन का प्रयोग करें

जब भी आप मेकअप करें एक बात का ध्यान रखें कि हमेशा वॉटरप्रूफ फाउंडेशन का प्रयोग करें। क्योंकि आप भी चाहेंगी कि आपका मेकअप लॉन्ग लास्टिंग रहे। वॉटरप्रूफ फाउंडेशन लगाने से आपकी ये चाहत भी पूरी हो जायेगी। वॉटरप्रूफ फाउंडेशन आपके मेकअप को लंबे समय के लिए एक जैसा रखता है। कहने का मतलब साफ है मेकअप कभी भी करें हमेशा वॉटरप्रूफ फाउंडेशन का इस्तेमाल ही करें।

तो नए साल में आप भी इन सब मेकअप टिप्स का इस्तेमाल करके देखिये। आप अपने लुक में बदलाव ज़रूर पाएंगी। नए साल के मेकअप टिप्स पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

मेकअप से जुड़ी अन्य जानकरी के लिए हमारे ब्यूटी सेक्शन को ज़रूर देखें। इसके अलावा आप हेल्दी लुक्स के बारे में जानकारी चाहती हैं तो निरोग दर्पण के ब्यूटी सेक्शन को ज़रूर विज़िट करें।