रेडिएंट और ग्लोइंग स्किन के लिए ट्राय कीजिये ये कॉफ़ी फेस पैक

by | Jul 31, 2020 | Beauty, Hair & Skin Care | 0 comments

हेयर एंड स्किन केयर के इस सेक्शन में हम कॉफ़ी फेस पैक के बारे में बात करेंगे। जी हां आपने इसके बारे में सुना तो होगा ही। कॉफ़ी वैसे तो सभी को पसंद होती है। बहुत लोग रोज़ ही कॉफ़ी की सिप लेना पसंद करते हैं। ग्लोइंग स्किन के लिए कॉफ़ी एक अच्छा सोर्स होती है। साथ ही ये स्वाद भी बहुत अच्छा देती है। आजकल लड़कियों में कॉफ़ी फेस पैक को लेकर एक्ससाइटमेंट देखा जाता है। वो इसे ट्राय करना चाहती हैं। कॉफ़ी के साथ आप हनी पैक और लेमन पैक का प्रयोग भी कर सकती हैं। आइये इस बारे में आपको और जानकारी दें।

हर स्किन टाइप पर सूट करता है कॉफ़ी फेस पैक

चाहे आपकी स्किन ड्राई हो या ऑयली या फिर मिक्स्ड कॉफ़ी फेस पैक आपके लिए अच्छा होता है। कॉफ़ी फेस पैक आपकी स्किन को बढ़ती उम्र से होने वाली परेशानियों से भी दूर रखता है। आपको एक बात और भी बताना चाहेंगे कि कॉफ़ी न केवल स्किन बल्कि बालों की सेहत के लिए भी बहुत अच्छी होती है। अगर आप बहुत सारे फेस पैक ट्राय करके थक चुकी हैं तो ग्लोइंग स्किन पाने के लिए एक बार कॉफ़ी फेस पैक भी ज़रूर इस्तेमाल करके देखें।

अनेक पोषक तत्वों से युक्त होता है कॉफ़ी फेस पैक

कॉफ़ी में बहुत सारे एन्टीऑक्सिडेंट तत्व होते हैं। ये सभी तत्व आपकी स्किन को नरिश करके उसे जवां बनाते हैं। कॉफ़ी फेस पैक आपको सभी तरह के पोषण देता है। इससे स्किन की अनेक समस्याएं जैसे डलनेस, पैचेज़, ड्राईनेस खत्म होती हैं। इसके अलावा ये पैक उम्र के प्रभाव को भी कम करता है। कॉफ़ी फेस पैक के लिए ब्लैक और ग्रीन दोनों तरह की कॉफ़ी का प्रयोग किया जा सकता है।

ग्लोइंग स्किन के लिए वरदान है कॉफ़ी

हर कोई ग्लोइंग स्किन चाहता है। इसलिए आप कॉफ़ी फेस पैक इस्तेमाल कर सकते हैं। कॉफ़ी स्किन टोन को इवन बनाकर उसकी चमक बढ़ाती है। इंस्टेंट ग्लोइंग स्किन पाने के लिए भी आप कॉफ़ी फेस पैक इस्तेमाल कर सकती हैं।

हनी पैक के साथ यूज़ करें कॉफ़ी

ये तो आप जानते हैं कि हनी स्किन के लिए कितना अच्छा होता है। तो आप हनी पैक को कॉफ़ी के साथ ट्राय करके देखिए। हनी पैक बनाने के लिए एक चम्मच शहद में एक चम्मच कॉफ़ी डालें। ये हनी पैक आपकी त्वचा को एकदम सॉफ्ट और चमकदार बना देगा। खासकर ड्राई और सेंसिटिव स्किन के लिए ये हनी पैक बहुत लाभदायक है।

लेमन पैक भी है बहुत उपयोगी

शहद के अलावा आप लेमन पैक का प्रयोग भी कर सकते हैं। लेमन एक नैचरल ब्लीच का काम करता है। इससे आपकी त्वचा में निखार आता है। लेमन पैक स्किन में होने वाले एक्ने की समस्या भी दूर करता है। लेमन पैक के लिए एक चम्मच कॉफ़ी और शहद में नींबू की बूंदें डालें। इस पैक को चेहरे पर अच्छे से लगाएं। कुछ ही दिनों में फर्क आपको नज़र आएगा।

आप ये सभी पैक घर पर भी बना सकती हैं। तो इन्हें इस्तेमाल करके ज़रूर देखिये।

कॉफ़ी फेस पैक पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

हेयर एंड स्किन केयर से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे ब्यूटी सेक्शन को देखें। इसी तरह की अन्य जानकारी के लिए निरोग दर्पण के ब्यूटी सेक्शन को भी विज़िट करना न भूलें।