इन बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह आप भी अपनाएं एसेंशियल ऑयल

by | Jul 4, 2019 | Celebs Buzz, Entertainment | 0 comments

आप अपने पसंदीदा फ़िल्मी कलाकार को हमेशा ही फॉलो करते होंगे। अब एंटरटेनमेंट के अलावा दुनिया में कोई दूसरा रास्ता भी तो नहीं खुशियां बटोरने का। अच्छा बॉलीवुड एक्ट्रेस को देखकर आपको उनके जैसी स्किन पाने की भी इच्छा होती ही होगी। तो आपको बता दें कि इसके पीछे हाथ है एसेंशियल ऑयल का। जी हां स्किन केयर के लिए सभी हीरोइनें बेबी ऑयल से लेकर ऑलिव ऑयल तक का प्रयोग कर रही हैं। इसके अलावा कोकोनट ऑयल और अरोमाथेरेपी भी इनकी त्वचा को खूबसूरती से भर देती है। आइये इस बारे में विस्तार से जानते हैं।

क्या हैं एसेंशियल ऑयलॽ

आपको बता दें कि एसेंशियल ऑयल आपके बालों से लेकर त्वचा तक की देखभाल में बहुत काम आते हैं। आप तो जानते ही हैं कि प्राचीनकाल से ही तेल सौन्दर्य प्रसाधन के रूप में इस्तेमाल होता था। लेकिन आज भी लोगों को इसका महत्व पता है। और अगर हम कहें कि वह लोग साधारण नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं तो फिर तो मानेंगे ना हमारी बात। जी हां एसेंशियल ऑयल का नियमित इस्तेमाल सभी हीरोइनें स्किन केयर के लिए करती हैं।

वास्तव में एसेंशियल ऑयल पौधों या पेड़ से प्राप्त तेल होता है। इसके अलावा सुगन्धित तेल जो अरोमाथेरेपी में उपयोग किया जाता है वह फूलों के अर्क से निकाला जाता है। स्पा आदि में ही इसे मसाज के रूप में प्रयोग किया जाता है। स्किन केयर के लिए इनसे बढ़कर और कुछ हो ही नही सकता है।

पूरी तरह प्राकृतिक होता है एसेंशियल ऑयल

जी हां जैसे हमने आपको बताया कि एसेंशियल ऑयल पूरी तरह से प्राकृतिक होता है। इसलिए इसके कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होते हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह आप भी इन ऑयल को प्रयोग कर सकते हैं।

अब जैसे आप कोकोनट ऑयल को ही ले लीजिये। कितने सारे बेनिफिट्स से भरपूर होता है।

इसी तरह से सारे एसेंशियल ऑयल आपके स्किन केयर में मददगार होते हैं।

बेबी ऑयल भी स्किन केयर में है फायदेमंद

दीपिका पादुकोण की स्किन तो आपने देखी ही है। कितनी खूबसूरत हैं ना। आपको पता है वह बेबी ऑयल को यूज़ करती हैं अपनी त्वचा के लिए। दीपिका बेबी ऑयल से अपने चेहरे की मसाज करती हैं। इससे उन्हें बहुत अच्छे से पोषण मिलता है। आप चाहें तो बेबी ऑयल से चेहरे की मसाज करके सारी गंदगी निकाल सकती हैं।

ऑलिव ऑयल से सोनम कपूर को मिलती है बेदाग त्वचा

जैतून का तेल वाकई आपके लिए फायदेमंद होता है। जैसे सोनम कपूर ऑलिव ऑयल का प्रयोग करती हैं अपनी त्वचा के लिए। आप भी ऑलिव ऑयल को न सिर्फ बालों के लिए बल्कि त्वचा के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपकी स्किन को पर्याप्त रूप से सही देखभाल मिलती है। तो आप भी सोनम कपूर की तरह स्किन केयर में ऑलिव ऑयल का उपयोग करें।

अरोमाथेरेपी भी है बड़ी कमाल की

मलायका का नाम तो आपने सुना ही है। क्या कहा आप उसकी खूबसूरती के दीवाने हैंॽ फिर तो बताना ज़रूरी हो जाता है कि वह अपनी स्किन के लिए अरोमाथेरेपी को यूज़ करती हैं। जी हां अरोमाथेरेपी की मदद से आप भी खूबसूरत त्वचा पा सकती हैं। 

दरअसल अरोमाथेरेपी में बहुत-से एसेंशियल ऑयल का इस्तेमाल किया जाता है। इससे आपकी त्वचा चमकदार और बेदाग हो जाती है। अगर आप खुद इसे नहीं कर सकती हैं तो किसी पार्लर में जाकर अरोमाथेरेपी करवा सकती हैं।

कैसे भूल सकते हैं कोकोनट ऑयल के फ़ायदेॽ

न केवल त्वचा की देखभाल के लिए बल्कि बालों के लिए भी कोकोनट ऑयल यूज़ किया जा रहा है। न जाने कितने सालों से यह एक ब्यूटी सीक्रेट बना हुआ है। तो आपको यह भी बता दें कि शिल्पा शेट्टी भी कोकोनट ऑयल का उपयोग त्वचा की देखभाल में करती हैं। आप भी उनके जैसी स्किन पाना चाहती हैं तो कोकोनट ऑयल को ज़रूर उपयोग में लायें।

तो आप भी एसेंशियल ऑयल को इन बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह इस्तेमाल ज़रूर करें। एसेंशियल ऑयल पर आधारित यह पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

सेलेब्स बज़ से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे एंटरटेनमेंट सेक्शन को ज़रूर देखें। स्किन केयर से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए निरोग दर्पण के ब्यूटी सेक्शन को भी विज़िट करें।