क्या है अलिया भट्ट की ग्लोइंग स्किन का राज़ॽ | Secrets of skin care routine by Alia Bhatt

by | May 10, 2019 | Celebs Buzz, Entertainment | 0 comments

जब किसी के चेहरे की मासूमियत बरबस ही आपका मन मोह ले। एक बार जिसे देखने पर बार-बार आपका मन उसे देखने को करे। वह जो एक नहीं बल्कि अनेक दिलों में राज़ करे। कौन है वहॽ बिलकुल सही पहचाना आपने। हम आलिया भट्ट की बात ही कर रहे हैं। तो आइये आपको बताएं कि क्या है उनका स्किन केयर रूटीन (Skin Care Routine)ॽ

स्किन केयर रूटीन (Skin Care Routine) कितना ज़रूरीॽ

हेल्दी त्वचा के लिए एक स्किन केयर रूटीन का होना ज़रूरी है। आप क्या सोचती हैं ऐसे ही अलिया भट्ट (Alia Bhatt) इतनी सुन्दर नज़र आती हैं। जी नहीं वह एक ख़ास तरह का स्किन केयर रूटीन (Skin Care Routine) फॉलो करती हैं। इसमें त्वचा की देखभाल के साथ हेल्दी डाइट (Healthy Diet) का भी बड़ा हाथ है।

एक्टिंग की दीवानगी से अलिया भट्ट (Alia Bhatt) के लुक्स की दीवानगी का सफ़र

बड़े पर्दे पर तो सभी ने आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की एक्टिंग के जौहर देख रखे हैं। एक से बढ़कर एक कमाल की फिल्में आलिया के अद्भुत किरदारों से सजी है। लेकिन बात सिर्फ यहीं ख़त्म नहीं होती है। एक्टिंग के अलावा आलिया अपने लुक्स को लेकर भी अक्सर चर्चाओं में रहती हैं।

न जानें कितनी लड़कियां उनके फैशन और मेकअप को फॉलो करती हैं। लेकिन किसी भी चीज़ को पाना इतना आसान नहीं होता है। तो आपको भी बताते हैं कि क्या है आलिया का ब्यूटी सीक्रेटॽ

अच्छे से हाइड्रेट रखें स्किन को

देखा ना आपकी उत्सुकता कैसे बढ़ गईॽ अगर आपको भी आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की तरह ग्लोइंग स्किन पाना है तो उन्हें फॉलो तो करना पड़ेगा। आलिया स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी का सेवन करती हैं। पानी से न सिर्फ स्किन के विषैले पदार्थ बाहर निकलते हैं बल्कि त्वचा को नमी भी मिलती है। आपने यदि गौर किया हो तो पायेंगे कि आलिया अपने साथ हरदम पानी की बॉटल रखती हैं।

मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल

त्वचा को चमकदार बनाने के लिए मॉइस्चराइज़र का उपयोग बहुत ज़रूरी है। इससे स्किन को एक आधार मिलता है। आलिया भी अपनी स्किन के लिए लाइट जैल या क्रीम बेस्ड मॉइस्चराइज़र का यूज़ करती हैं। इसके स्किन में फ्रेशनेस आती है। तो आप भी अपनी स्किन के लिए मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करना न भूलें।

हेल्दी डाइट (Healthy Diet) को शामिल करें

सिर्फ बाहर से स्किन को साफ़ नहीं रखा जाता है। उसे अंदर से भी साफ़ रखना ज़रूरी है। यह तभी संभव है जब आप हेल्दी डाइट (Healthy Diet) को अपनी रूटीन में शामिल कर लें। मौसमी फल, सब्ज़ियां, अंकुरित अनाज, दूध, दही और ऐसी ही बहुत-सी चीज़ें।

आप आलिया भट्ट (Alia Bhatt) का डाइट प्लान देखेंगे तो आपको बात समझ में आ जायेगी। हेल्दी डाइट (Healthy Diet) की वजह से उनकी स्किन में अलग ही ग्लो देखने को मिलता है।

आपको एक बात और भी बता दें कि आलिया भट्ट (Alia Bhatt) एल्कलाइन फ़ूड का सेवन करती हैं। इस तरह के खाने से स्किन का पीएच लेवल बैलेंस्ड रहता है। इससे त्वचा की समस्या जैसे कील-मुंहासे और दाग-धब्बे भी दूर होते हैं। इसके अलावा इस तरह की हेल्दी डाइट (Healthy Diet) आपकी बढ़ती उम्र को भी रोकती है।

मुल्तानी मिट्टी (Multani Mitti) का इस्तेमाल

यह मिट्टी (Multani Mitti) स्किन के लिए बहुत अच्छी मानी जाती है। मुल्तानी मिट्टी अतिरिक्त तेल को त्वचा से दूर करती है जिससे आप मुंहासों से बची रहती हैं। यह (Multani Mitti) प्राकृतिक क्लीनज़र की तरह काम करती है। इस तरह आपकी त्वचा में जो भी गंदगी है वह बाहर निकल जाती है।

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) भी अपनी त्वचा के लिए मुल्तानी मिट्टी का ही प्रयोग करती हैं। आप इसे गुलाब जल में मिलाकर, चंदन पाउडर के साथ और दही मिलाकर भी लगा सकते हैं। तो आप भी इसे अपने स्किन केयर रूटीन (Skin Care Routine) का हिस्सा बनाइये।

स्किन केयर रूटीन (Skin Care Routine) में अच्छे मेकअप प्रोडक्ट्स भी शामिल हैं

जी हां त्वचा की खूबसूरती में अच्छे मेकअप प्रोडक्ट्स का होना भी बहुत ज़रूरी है। बेहतर क्वालिटी के ब्यूटी प्रोडक्ट आपको अच्छा लुक देते हैं। यह आपकी त्वचा को भी स्वस्थ बनाये रखते हैं। सस्ते के चक्कर में आप अपनी त्वचा के साथ खिलवाड़ करने लगते हैं। आलिया भट्ट (Alia Bhatt) भी ऐसे प्रोडक्ट्स से बचने की सलाह देती हैं जो नुकसान पहुंचा सकते हैं।

चुकंदर का रस बहुत लाभकारी

ग्लोइंग स्किन के लिए आलिया भट्ट (Alia Bhatt) रोज़ चुकंदर का ज्यूस पीती हैं। चुकंदर का रस त्वचा के साथ स्वास्थ्य के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। आप भी अपने स्किन केयर रूटीन (Skin Care Routine) में इसे शामिल कर सकती हैं। मुल्तानी मिट्टी (Multani Mitti) त्वचा को तेल रहित बनाती है। वहीं चुकंदर का रस उसे नैचुरल ब्लश देता है।

इस तरह से आप आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के स्किन केयर रूटीन (Skin Care Routine) को अपनाकर उनके जैसी सुंदर बन सकती हैं।

सेलेब्स के ब्यूटी सीक्रेट पर आधारित यह पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करना न भूलें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना भी न भूलें। सेलेब्स बज़ से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे एंटरटेनमेंट सेक्शन को देखना न भूलें।

आप भी अपने पसंदीदा सेलेब्रिटी के बारे में और जानकारी चाहते हैं तो निरोग दर्पण के सेलेब्रिटी फिटनेस सेक्शन को ज़रूर से देखें।