सेलेब्रिटी से लें मॉनसून मेकअप टिप्स

by | Jul 15, 2019 | Celebs Buzz, Entertainment | 0 comments

एंटरटेनमेंट की दुनिया ऐसी है जहां हमेशा शोर मचा रहता है। फिर चाहे फैशन की बात हो या फिर सेलेब्रिटी मेकअप टिप्स की। हर कोई सेलेब्रिटी के स्टाइल को फॉलो करने के लिए बेताब रहता है। खासकर लड़कियों के लिए तो सेलेब्ज़ का मेकअप स्टाइल सबसे ज़्यादा मायने रखता है। उनका हेयरस्टाइल और आई मेकअप लड़कियों का अपना ट्रेंड बन जाता है। अब हम बात करें मॉनसून की तो यहां भी आपको इंतज़ार होगा कि सेलेब्रिटी कैसा मेकअप करती हैं। देखिये आजकल नियॉन कलर्स का ट्रेंड बॉलीवुड में काफी चल रहा है। इसके अलावा लूज़ पाउडर और ब्लशर भी बारिश के दिनों में विशेष तरीके से यूज़ किये जाते हैं। कैसेॽ आइये आपको बताते हैं।

सेलेब्रिटी मेकअप टिप्स क्यों फॉलो किये जाते हैंॽ

वैसे इस प्रश्न को पूछने की ज़रूरत नहीं है। हर कोई जानता है कि बॉलीवुड मेकअप टिप्स लाजवाब होते हैं। यहां पर एक से बढ़कर एक मेकअप आर्टिस्ट अपनी सेवायें देते हैं। यह सारे मेकअप आर्टिस्ट अपने क्षेत्र में महारत हासिल किये रहते हैं। 

इन्हें पता होता है कि किस सेलेब्रिटी पर कैसा मेकअप अच्छा लगेगा। इसलिए वह काफी रिसर्च करते हैं। जब यही सेलेब्रिटी मेकअप टिप्स साधारण लड़कियां अपनाती हैं तो उन्हें काफी मदद मिल जाती है। अगर हम कहें कि बॉलीवुड के कारण सौदंर्य का बड़ा बाज़ार खड़ा है तो अतिश्योक्ति नहीं होगी। 

बारिश में काफी मददगार होंगे ये सेलेब्रिटी मेकअप टिप्स 

मॉनसून के समय मेकअप से जुड़ी अनेक समस्याएं होती हैं। इनके बारे में आम महिलाओं या लड़कियों को पता नहीं होता है। लेकिन जब बॉलीवुड सेलेब्स के मेकअप टिप्स को फॉलो किया जाता है तो काफी मदद मिलती है। हमने आपको पहले भी बताया कि वहां बड़े टैलेंटेड मेकअप आर्टिस्ट होते हैं। जो हर हिरोइन की त्वचा और फीचर्स के मुताबिक मेकअप करते हैं। तो सोचिये इससे आपको कितनी मदद मिल जाती है।

नियॉन कलर्स हैं चलन में 

बारिश के मौसम में रंगों का ख़ास महत्व होता है। वैसे आपको बताएं कि इस मौसम में नियॉन कलर्स बहुत अच्छे लगते हैं। तभी तो बॉलीवुड सेलेब्रिटी को भी आप नियॉन कलर्स के मेकअप में देख सकते हैं। चाहे वह नियॉन कलर्स में लिपस्टिक लगायें या कोई और मेकअप करें, देखकर ही अच्छा लगता है। खासकर रात में नियॉन कलर्स बहुत खूबसूरत नज़र आते हैं। तो आप भी इन कलर्स को अपने मेकअप में यूज़ कर सकती हैं। नियॉन कलर्स को यूज़ करने के लिए आपको सेलेब्रिटी मेकअप टिप्स को तो फॉलो करना ही होगा।

आई मेकअप भी होता है बहुत ख़ास

किसी अदाकारा की कजरारी, सुन्दर आंखों को देखते ही मन करता है वैसा ही आई मेकअप करने का। जी हां आप आई मेकअप के लिए भी बॉलीवुड से आइडियाज़ ले सकती हैं। खासकर बारिश के समय ज़्यादातर सेलेब्रिटी वॉटरप्रूफ आई मेकअप का प्रयोग करती हैं। चाहे आप मस्कारा लगायें या काजल कोशिश करें कि वह बारिश में खराब न हो। इसलिए आपको स्मज फ्री आई मेकअप का सहारा लेना चाहिए। कोशिश करें कि आप सेलेब्रिटी मेकअप टिप्स की मदद आई मेकअप में भी लें।

हेयरस्टाइल भी हो बारिश के अनुसार 

किसी बॉलीवुड सेलेब्रिटी की हेयरस्टाइल को देखकर आपका मन भी करता होगा वैसी हेयरस्टाइल बनाने का। किसी भी हेयरस्टाइल को फॉलो करने से पहले ये भी देखिये कि आपके बाल कितने मज़बूत हैं। आपको पता होना चाहिए कि सेलेब्ज़ किस तरह से देखभाल करती हैं खुद की। बाल मज़बूत होंगे तभी तो आप अच्छी हेयरस्टाइल बना सकेंगी। फिर आप जैसी चाहें हेयरस्टाइल बनाइये। सेलेब्रिटी मेकअप टिप्स में आपको बालों की मज़बूती के बारे में तो बताया नहीं जायेगा। इसे तो आपको खुद ही ध्यान रखना पड़ेगा।

लूज़ पाउडर बारिश में ज़रूर यूज़ करें 

देखिये बारिश में जब भी मेकअप किया जाता है तब उमस के कारण पैचेज़ बन जाते हैं। इससे आपका चेहरा बहुत बुरा दिखता है। इस स्थिति से बचने के लिए आपको मेकअप से पहले लूज़ पाउडर का प्रयोग करना चाहिए। इससे पसीना आने पर भी मेकअप पर असर नहीं होगा। सेलेब्ज़ के मेकअप के लॉन्ग लास्टिंग बने रहने के पीछे भी यही कारण है। क्योंकि उन्हें लम्बी शूटिंग करना होती है। इसलिए लूज़ पाउडर के बिना उनका काम हो नहीं सकता है। आप भी ऐसी सेलेब्रिटी मेकअप टिप्स को अपनाकर देखें बहुत अच्छा होगा।

वॉटरप्रूफ मेकअप ही करें इस मौसम में 

आपका मेकअप खराब न हो इसलिए कोशिश करें कि आप वॉटरप्रूफ मेकअप ही करें। वॉटरप्रूफ मेकअप का सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह पसीने या नमी से भी खराब नहीं होता है। वैसे भी आजकल वॉटरप्रूफ मेकअप ही पसंद किया जाता है। इससे जुड़े सेलेब्रिटी मेकअप टिप्स को फॉलो करके आप बेहतरीन स्टाइल पा सकती हैं।

तो आप भी इन सेलेब्रिटी मेकअप टिप्स को ज़रूर फॉलो करें और सेलेब्रिटी जैसा लुक पायें। सेलेब्रिटी मेकअप टिप्स पर आधारित यह पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन मापने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

सेलेब्ज़ बज़ से जुड़ी और जानकारी के लिए हमारे एंटरटेनमेंट सेक्शन को ज़रूर देखें। लुक्स के अलावा आप सेलेब्रिटी जैसी सेहत भी पाना चाहते हैं तो निरोग दर्पण के सेलेब्रिटी फिटनेस सेक्शन को ज़रूर विज़िट करें।