एक्सरसाइज़ जो आपको देगी शिल्पा शेट्टी जैसी पतली कमर

by | Jul 30, 2019 | Celebs Buzz, Entertainment | 0 comments

एंटरटेनमेंट आपको ख़ुशी भी देता है और आपको आगे भी बढ़ाता है। चलिए इसे आप छोड़िये हम तो बात करते हैं शिल्पा शेट्टी की। ओहो आप तो बड़े खुश हो गये! वैसे वाकई शिल्पा हैं ही ऐसी कि जो एक बार उन्हें देख ले बस उनका दीवाना हो जाये। यहां उनकी बलखाती वेस्ट का ज़िक्र न हो तो बात ही अधूरी है। वैसे भी कमरिया के बल पर वो यूपी, बिहार तो लूट ही चुकी हैं। उन्हें देखकर आपको भी लगता तो होगा कि काश हमारी कमर भी ऐसी हो। तो मोहतरमा ये इतना भी आसान नहीं है। आपको पता नहीं शिल्पा कितनी एक्सरसाइज़ करती हैं, तब मिलती है ऐसी कमर। आप भी अपनी कमर को सही शेप देने के लिए पिलाटेज़ से लेकर साइड प्लैंक कर सकती हैं। इसके अलावा कुछ जंप एक्सरसाइज़ और साइड क्रंचेज़ भी आ कर सकते हैं अच्छा अब जब आपकी उत्सुकता बढ़ ही गई है तो आपको बता दें …. नहीं आप पहले पोस्ट तो पूरी पढ़िए, फिर बतायेंगे।

वेस्ट तो कम करना है बहुत ज़रूरी

जी हां आपको शायद पता नहीं लेकिन जितनी आपकी वेस्ट बढ़ी होगी, उतनी बीमारियां होंगी। तो ज़रूरी है कि आप भी एक पतली छरहरी वेस्ट पायें। अब ये कैसे हो सकता हैॽ अजी बिलकुल हो सकता है। कुछ ख़ास वेस्ट एक्सरसाइज़ करके आप फिट कमर पा सकती हैं, बिलकुल शिल्पा शेट्टी जैसी। तो आज से ही शुरू कीजिये अपनी वेस्ट का फिटनेस प्लान।

डांस से भी फिट रखें वेस्ट

आपको क्या बताना, आप तो सब जानते ही हैं। कितनी बढ़िया डांसर हैं शिल्पा। आपको बता दें कि वो डांस से भी खुद को फिट रखती हैं। तो आप भी ऐसा कर सकते हैं। डांस के साथ फन भी होगा और एक्सरसाइज़ भी। हो सकता है आप शिल्पा शेट्टी से भी अच्छा डांस करने लग जाएं। इस तरह के व्यायाम में आपको बोरियत भी नहीं लगेगी और आपका काम हो जायेगा।

शिल्पा शेट्टी फॉलो करती हैं एक स्ट्रिक्ट रूटीन

जी हां वो रोज़ बिना गैप किये एक्सरसाइज़ करती हैं। उसी तरह से एक संतुलित डाइट भी उन्हें फिट रखने में मदद करती है। आपको कुछ पाने के लिए मेहनत तो करना ही पड़ती है। इसी तरह से शिल्पा शेट्टी भी एक स्ट्रिक्ट रूटीन फॉलो करती हैं। योगा से लेकर जिम तक वह सभी एक्सरसाइज़ को क्लब करती हैं और रखती हैं खुद को फिट।

साइड प्लैंक से बढ़ती है फ्लेक्सिबिलिटी

आपको बता दें कि शिल्पा शेट्टी साइड प्लैंक एक्सरसाइज़ करती हैं। इससे उनकी वेस्ट को बढ़िया फ्लेक्सिबिलिटी मिलती है। साइड प्लैंक आपके वेस्ट के साइड वाले भाग की चर्बी कम करती है। इस एक्सरसाइज़ से तेज़ी से वेट लॉस होता है और वेस्ट भी पतली हो जाती है। इसके अलावा साइड प्लैंक आपकी जांघों पर से भी फैट कम करता है। तो आप भी शिल्पा की तरह साइड प्लैंक ज़रूर कीजिये।

पिलाटेज़ कमर को पतला करने का एक बेहतर ऑप्शन है

क्या हुआ ध्यान फिर शिल्पा की कमर में अटक गयाॽ नहीं, नहीं घबराइए नहीं आपको भी वैसी वेस्ट ज़रूर मिल जायेगी। लेकिन आपको उसके लिए करना होगा पिलाटेज़ एक्सरसाइज़ को। पिलाटेज़ आजकल ख़ास ट्रेंड बना हुआ है। आपको बता दें कि पिलाटेज़ में अनेक तरह के मूव्ज़ होते हैं। इनकी मदद से आप आसानी से छरहरी कमर पा सकती हैं। शिल्पा शेट्टी भी अपने डेली वर्कआउट में पिलाटेज़ को यूज़ करती हैं।

कमर कम करने के लिए साइड क्रंचेज़ ज़रूर करें

फटाफट फैट बर्न करने के लिए और पतली कमर पाने के लिए आपको शिल्पा की तरह साइड क्रंचेज़ करना चाहिए। साइड क्रंचेज़ से भी कमर के साइड वाले भाग और एब्ज़ फैट को कम करना आसान है। अगर आप नियमित रूप से साइड क्रंचेज़ करती हैं तो आपको बदलाव खुद महसूस होगा।

तो बस अब आपको भी ये एक्सरसाइज़ करनी है और पाना है नाज़ुक कमर। सेलेब्रिटी फिटनेस पर आधारित यह पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

सेलेब्ज़ बज़ से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे एंटरटेनमेंट सेक्शन को ज़रूर देखें। इसी तरह की और जानकारी आप पाना चाहते हैं तो निरोग दर्पण के सेलेब्रिटी फिटनेस सेक्शन को ज़रूर विज़िट करें।