अनारकली ड्रेस: वेडिंग होगी ख़ास, जब दुल्हन पहनेगी ये लिबास

by | Oct 10, 2019 | Brides, Fashion | 0 comments

आजकल की सबसे अच्छी बात ये है कि ब्राइड्स भी अपने लुक में होने वाले हर बदलाव के लिए तैयार रहती हैं। इसलिए वो नई-नई चीज़ें ट्राय करती ही रहती हैं। पहले के ज़माने में तो जो था वही स्वीकार्य था। लेकिन अब ऐसा नहीं है और ये बहुत अच्छी बात है। अब अगर आप अपनी शादी के लिए अनारकली पैटर्न को अपनाना चाहती हैं तो आप ऐसा कर सकती हैं। अनारकली ड्रेस आजकल बहुत अधिक डिमांड में है। अगर आप दुल्हन की सहेली भी हैं तो अनारकली सूट एक अच्छा ऑप्शन रहेगा आपके सामने। टॉल गर्ल्स से लेकर शॉर्ट हाइट तक सभी पर अनारकली ड्रेस अच्छी लगती है। लेकिन अपनी पर्सनालिटी के अनुसार आप इसे पहनेंगी तो और भी अधिक आकर्षक नज़र आयेंगी। शिफॉन मटेरियल से लेकर कॉटन तक में आपको ये ख़ास लिबास मिल जायेगा। लेकिन ये आप पर ही निर्भर करता है कि आप किस तरह का अनारकली पहनना पसंद करती हैं? क्या आपके ऊपर लाइट कलर अच्छा लगेगा? या फिर डार्क कलर्स की अनारकली ड्रेस आपको पहनना चाहिए? आइये इस बारे में हम आपको जानकारी देते हैं।

अनारकली ड्रेस सभी पर लगती है अच्छी 

जी हां जैसा हमने कहा कि ये सभी पर अच्छी लगती है। लेकिन बहुत बार हमे पता ही नहीं होता कि हमे ये किस तरह से पहनना चाहिए। कहने का अर्थ ये है कि एक जैसा अनारकली ड्रेस का पैटर्न सब पर अच्छा नहीं लगता है। किसी की हाइट कम है तो कोई बहुत लंबी है। लेकिन सभी एक जैसा पैटर्न नहीं पहन सकती हैं। अनारकली ड्रेस को आप लहंगे के रूप में अनारकली सूट के रूप में भी पहन सकती हैं। इसके अलावा आप अपने ब्लाउज़ को भी इस पैटर्न में सिलवा सकती हैं।

दुल्हन भी ट्राय कर सकती है अनारकली ड्रेस को 

वैसे तो एक ब्राइड के पास बहुत सारे ऑप्शन होते हैं। लेकिन वह कुछ नयापन चाहती है तो ड्रेस के साथ अनारकली पैटर्न में कुछ नया ट्राय कर सकती है। इसमें वह अलग-अलग होने वाली रस्मों के लिए भी अनारकली ड्रेस पहन सकती हैं। जैसे मेहंदी के लिए या किसी पूजा के लिए भी इस ड्रेस को पहना जा सकता है। आजकल अनारकली लहंगे का भी बहुत अधिक फैशन चल रहा है। आप चाहें तो उसे भी ट्राय कर सकती हैं। 

टॉल गर्ल इस तरह से पहनें अनारकली 

अगर सच माना जाये तो अनारकली ड्रेस टॉल गर्ल पर ही सबसे अच्छी लगती है। यदि वह टॉल गर्ल दुबली भी हो तो और भी अच्छा लुक आता है। अब आप सोचेंगी कि हम तो टॉल गर्ल भी नहीं हैं और दुबली भी नहीं। तो आप चिंता मत कीजिये हम आपको भी बतायेंगे कि आपको कैसी अनारकली ड्रेस पहनना चाहिए। हां तो हम बात कर रहे थे टॉल गर्ल के बारे में। तो अगर इस तरह की पर्सनालिटी पर अनारकली ड्रेस पहनना है तो आपको फुल स्लीव्स अनारकली सूट पहनना चाहिए। आपकी पर्सनालिटी के ऊपर हैवी वर्क वाला अनारकली सूट भी अच्छा लगेगा। लेकिन आप बहुत ज़्यादा दुबली हैं तो शिफॉन जैसा मटेरियल यूज़ न करें।

शॉर्ट हाइट पर पहनें शिफॉन मटेरियल 

जिन लड़कियों की हाइट कम होती है और जो फिट रहती हैं वो ऐसा अनारकली ड्रेस पहनें जिसकी चोली सादी हो। शॉर्ट हाइट पर बहुत हैवी वर्क अच्छा नहीं लगेगा। अगर शॉर्ट हाइट पर आप ऐसा अनारकली पहनती हैं जिसकी कलियों पर डिज़ाइन हो तो आप और अच्छी लगेंगी। कहने का मतलब ये है कि आप फ्लेयर्ड वाले अनारकली पहनती हैं तो आपकी हाइट और भी अच्छी लगेगी। शॉर्ट हाइट पर आप शिफॉन या कोई लाइट मटेरियल भी ट्राय कर सकती हैं। शिफॉन से आपकी ड्रेस में एक अच्छा फॉल आएगा। 

बहुत भारी शरीर के लिए डार्क कलर्स को ट्राय करें

आपकी हाइट कम है और आपका शरीर भी बहुत भारी है तो आप डार्क कलर्स को पहन सकती हैं। डार्क कलर्स के कारण आपका वज़न ज़्यादा नहीं लगेगा। साथ ही इस ड्रेस में डार्क कलर्स की वजह से अच्छा उठाव आएगा। विशेष रूप से आप डार्क कलर में अनारकली ड्रेस पहन सकती हैं। डार्क कलर्स से इस ड्रेस में एक अलग आकर्षण होता है।

अनारकली सूट को सिलवा भी सकती हैं आप 

आप चाहें तो अनारकली सूट को सिलवा भी सकती हैं इससे आपको एक सही फिटिंग भी मिल जायेगी। ज़रूरी नहीं कि ब्राइड ही अनारकली सूट पहनें, उसकी बहन या सहेलियां भी अनारकली ड्रेस पहन सकती हैं। आपक एक बात और बता दें कि अनारकली सूट शादी के अलावा अन्य अवसर पर भी पहना जा सकता है। इसे आप किसी त्यौहार या फंक्शन में भी पहन सकती हैं। 

अनारकली ड्रेस पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें। 

ब्राइड्स से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे फैशन सेक्शन को ज़रूर देखें। फिटनेस के बारे में भी आप कुछ जानना चाहती हैं तो निरोग दर्पण के डाइट एंड फिटनेस सेक्शन को ज़रूर विज़िट करें।