मॉम टू बी के लिए बेबी शावर ड्रेस आइडियाज़

by | Aug 4, 2020 | Fashion, Parenting, Style | 0 comments

स्टाइल के लिए जब सबके कांसेप्ट बदल चुके हैं तो होने वाली मां भला पीछे क्यों रहने लगी। अब तो मॉम टू बी भी फ़ैशनबल दिखना चाहती है। वैसे मातृत्व से एक महिला का रूप प्राकृतिक तौर से निखरता ही है। लेकिन अगर महिला स्टाइल को लेकर कुछ बदलाव करना चाहे तो वो भी सही है। जैसे हम बात करें बेबी शावर ड्रेस के बारे में। देखिए अब सब बदलता जा रहा है। एक पहले का समय था जब किसी महिला का मां बनना भले ही सुखद पहलू होता था, लेकिन सामान्य रूप से उसे सेलिब्रेट किया जाता था। लेकिन बदलते समय के साथ सब हाईटेक हो चुका है। अब तो बाकायदा लोग बेबी शावर को भी एक बड़े फंक्शन के रूप में प्लान कर रहे हैं। इसके लिए खास तरह के अरेंजमेंट्स किए जाते हैं। इसे थीम बेस्ड बनाया जाता है। तो ज़ाहिर है कि बेबी शावर ड्रेस के लिए भी खास होना चाहिए। इसके लिए आप रफल ड्रेस और मैक्सी ड्रेस के रूप में ऑप्शन तैयार रख सकती हैं। इसके अलावा स्केटर ड्रेस भी होने वाली मां की खूबसूरती पर चार चांद लगाएगी। तो चलिए इसके बारे में थोड़ी जानकारी और बढ़ा लें।

सही और आरामदायक बेबी शावर ड्रेस का चुनाव करें

देखिये प्रेग्नेंसी एक तकलीफदेह तो नहीं पर थोड़ी असुविधाजनक अवस्था तो होती ही है। ऐसे में महिला को इस तरह की ड्रेस पहनना चाहिए जिससे उसे आराम मिले। बेबी शावर ड्रेस के लिए भी यही बात ज़रुरी होती है। भले ही ये कुछ देर का फंक्शन हो। लेकिन इसमें पूरे समय आपकी एनर्जी बने रहना ज़रूरी है। ये तभी संभव है जब बेबी शावर ड्रेस कम्फ़र्टेबल हो। बेबी शावर ड्रेस न केवल आप पर सूट करे, बल्कि आपको इसमें उठने-बैठने में भी बहुत आराम मिले। इसलिए केवल स्टाइल के बल पर बेबी शावर ड्रेस का चुनाव हरगिज़ न करें।

थीम बेस्ड भी हो सकती हैं बेबी शावर ड्रेस

सम्भव है कि आपने एक थीम बेस्ड बेबी शावर ऑर्गेनाइज़ किया हो। ऐसे में अगर आप बेबी शावर ड्रेस का चुनाव भी इसी तरीके से करेंगी तो और भी खूबसूरत लगेगा। जैसे आप फ्लावर डेकोरेशन के साथ भी अपना ड्रेस मैच कर सकती हैं। या फिर कोई खास कलर जो आपकी पार्टी में यूज़ हुआ है उससे मिलता हुआ बेबी शावर ड्रेस इस्तेमाल कर सकती हैं। आप चाहें तो एक बढ़िया फ्यूज़न ड्रेस को भी पार्टी के लिए सिलेक्ट कर सकती हैं। पहले तो इंडियन मॉम के लिए साड़ी या ट्रेडिशनल ड्रेस के अलावा और कोई ऑप्शन नहीं था। लेकिन अब तो महिलाएं सब ट्राय करना चाहती हैं।

रफल ड्रेस में नज़र आएगा एलिगेंस

आजकल रफल ड्रेस का चलन बहुत बढ़ गया है। आप भी बेबी शावर ड्रेस के रूप में रफल ड्रेस पहन सकती हैं। इसके फ्रिल्स बिलकुल एक पार्टी ड्रेस के अनुकूल लगेंगे। इस तरह की रफल ड्रेस आपको सहज भी रखेगी। अगर आप अपने बेबी बम्प को लेकर थोड़ी कॉन्शियस हैं तो रफल ड्रेस आपके लिए परफेक्ट रहेगी। इसमें कलर को लेकर भी आपको ढेर सारे ऑप्शन्स मिल जाएंगे। आजकल ज़्यादातर सेलेब्रिटीज़ भी अपने बेबी शावर ड्रेस के लिए रफल ड्रेस का चुनाव करती हैं।

मैक्सी ड्रेस में बना रहेगा आपका कम्फर्ट

अगर कहें कि बेबी शावर ड्रेस के लिए मैक्सी ड्रेस सबसे अच्छा ऑप्शन है तो शायद गलत नहीं होगा। जी हां मैक्सी ड्रेस बहुत सारे यूनिक आइडियाज़ के साथ आप कैरी कर सकती हैं। आप चाहें तो फ्लोरल प्रिंट की मैक्सी ड्रेस भी पहन सकती हैं। इससे आपको एक सुकून भरा एहसास मिलेगा। वैसे मैक्सी ड्रेस आपको ऊपर से लेकर नीचे तक कवर करेगी, जिससे आपको एक प्रोटेक्शन भी मिलेगा। तो आप मैक्सी ड्रेस भी पहन सकती हैं।

स्केटर ड्रेस से निखरेगा आपका स्टाइल

अगर आपको एक बोल्ड लुक पाना है तो आप स्केटर ड्रेस भी पहन सकती हैं। स्केटर ड्रेस वास्तव में एक शॉर्ट ड्रेस ही होती है और ये नीचे से लहरदार होती है। इसमें प्लीट्स को डिज़ाइन करके और भी खूबसूरत बनाया जाता है। न्यूट्रल कलर और कुछ बोल्ड प्रिंट्स के साथ स्केटर ड्रेस और भी स्टाइलिश बन जाती है। स्केटर ड्रेस के साथ आप खुले बालों में कोई स्टाइल बनायेंगी तो और दिलकश नज़र आएंगी।

तो आप भी अपनी बेबी शावर ड्रेस के बारे में सोच रही हैं तो एक बार हमारे बताये ऑप्शन्स पर भी ध्यान ज़रूर दीजियेगा।

बेबी शावर ड्रेस पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

स्टाइल से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे फैशन और पैरेंटिंग सेक्शन को देखें। इसके अलावा हेल्दी लुक्स बारे में कुछ जानना चाहती हैं तो निरोग दर्पण के ब्यूटी सेक्शन को विज़िट करना न भूलें।