आइये जानें लेटेस्ट स्विम फैशन के बारे में | Latest fashion trends on beach wear

by | Apr 8, 2019 | Fashion, Style | 1 comment

क्या आप जानते हैं कि हर जगह का अपना अलग पहनावा होता है। आपको ऑफिस में क्या पहनना हैॽ पार्टी में क्या पहनना हैॽ शादियों में क्या पहनना हैॽ यह तो आप जानते ही होंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपको किसी वॉटर स्पॉट पर क्या पहनना चाहिएॽ आप में से अधिकतर लोग सिर्फ बिकिनी (Bikini) का नाम ही लेंगे। लेकिन इसके अलावा भी बहुत-से दूसरे ऑप्शन्स हैं। जी हां, इसके लिए भी कुछ नियम होते हैं, जिनका पालन करना आपके लिए ज़रूरी है। आइये हम आपको बताते हैं कुछ स्विम वियर (Swim Wear) मतलब बीच वियर (Beach Wear) के बारे में।

ऐसा बीच वियर (Beach Wear) जो सुविधाजनक हो

स्विम वियर (Swim Wear) को लेकर अक्सर लोगों में कंफ्यूज़न होता है। लोगों को पता ही नहीं होता कि उन्हें क्या पहनना चाहिए। खासकर हम बात करें महिलाओं की। जी हां महिलाएं अक्सर इस बात को लेकर परेशान होती हैं। विदेशों की यदि हम बात करें तो वहां बीच वियर (Beach Wear) को लेकर एक उन्मुक्तता है। जो वहां के कल्चर के अनुसार सही भी है। लेकिन हमारे देश में रहन-सहन थोड़ा अलग है, तो ज़ाहिर है हमे उसी के अनुसार रहना पड़ेगा। आप जो भी पहनें वह ऐसा हो जो आप पर अच्छा भी लगे और आरामदायक हो। वर्ना आप खुलकर एंजॉय भी नहीं कर सकेंगे।

आइये अब जानते हैं कि आप स्विम वियर (Swim Wear) में क्या पहन सकते हैंॽ

सरोंग एक अमेजिंग ऑउटफिट

क्या आपने इसके बारे में कभी सुना हैॽ यह एक विशेष तरह का ड्रेस होता है, जो मुख्य रूप से इंडोनेशिया में पहना जाता है। यह हल्के और हवादार होते हैं। इसलिए बीच वियर (Beach Wear) के लिए परफेक्ट ऑप्शन है। समुद्र के किनारे तो वैसे भी बहुत उमस और चिपचिपापन होता है। ऐसे में आप इस ड्रेस के साथ एक परफेक्ट लुक पा सकती हैं। इस ऑउटफिट को बीच सरोंग भी कहा जाता है। आप इन्हें अलग-अलग रूप में जैसे कफ्तान, कीमोनो या पोंचो के रूप में भी पहन सकती हैं।

बिकिनी (Bikini) जो आपको सूट करे

यदि आप बोल्ड अवतार में खुद को ढालना चाहते हैं तो बिकिनी (Bikini) की ओर कदम बढाइए। इसके लिए आपको थोड़ा फिट भी होना पड़ेगा। अब आप चाहें तो अपने लिए किसी भी तरह की बिकिनी का सिलेक्शन कर सकते हैं। क्या कहा आपको नहीं पता कि बिकिनी (Bikini) के बहुत सारे प्रकार होते हैंॽ कोई बात नहीं चलिए हम आपको बताए देते हैं। अपने लिए आप ट्रायंगल बिकिनी, ऑफ शोल्डर बिकिनी, रिप्पल बिकिनी, टी बैक बिकिनी और वन पीस स्विम वियर को चुन सकते हैं।

मैक्सी ड्रेस जो आपको एलीगेंट लुक दे

समुद्र के किनारे आप अपने लुक को और बढ़ाने के लिए मैक्सी ड्रेस का सिलेक्शन कर सकती हैं। समुद्र की ठंडी हवाओं के साथ जब आपके बाल बलखाकर चेहरे पर आयेंगे, तो बस फिर तो क़यामत आ जायेगी। उस पर आपकी लॉन्ग मैक्सी ड्रेस एक परफेक्ट कॉम्बिनेशन देगी आपको। इसमें आप फ्लोरल प्रिंट के अलावा खूबसूरत रंगों का उपयोग भी कर सकती हैं।

डेनिम शॉर्ट्स एक परफेक्ट स्विम वियर (Swim Wear)

अगर आप कम्पलीट बिकिनी (Bikini) लुक नहीं चाहते हैं तो इसके लिए डेनिम शॉर्ट्स का यूज़ भी कर सकते हैं। इस तरह के ड्रेस पर आप अट्रेक्टिव भी लगेंगी और यह आपके लिए कम्फ़र्टेबल भी रहेगा। शॉर्ट्स के ऊपर आप एक सेक्सी ट्रेंडी टॉप पहन सकती हैं। चाहें तो फिर आप टॉप बॉडी के लिए बिकिनी स्टाइल को सिलेक्ट कर सकती हैं। वैसे यह लड़कियों का सबसे पसंदीदा बीच वियर (Beach Wear) माना जाता है।

मरमेड पैन्ट्स, हेरम पैन्ट्स और धोती

जी हां, इस तरह की ड्रेस आप किसी पूल पार्टी के लिए भी पहन सकती हैं। यह पैन्ट्स आपको पूरी तरह से फ्री रखेंगी। इस तरह की ड्रेसेस में भागना, खेलना, कूदना सभी आप आसानी से कर सकेंगी। मरमेड पैन्ट्स में तो आप किसी जल परी की तरह नज़र आयेंगी। वास्तव में देखा जाये तो इस तरह की ड्रेसेस इंडियन लुक पर एकदम सटीक बैठती हैं। जो लोग बिकिनी या इसी तरह की बोल्ड ड्रेसेस को पहनने में झिझकती हैं वह आसानी से ऐसी ड्रेसेस कैरी कर सकती हैं।

स्टाइलिश हैट्स

बीच वियर की बात हो और उसमें हैट्स का ज़िक्र न हो यह कैसे हो सकता हैॽ यह हैट्स सिर्फ आपको ट्रेंडी ही नहीं बनाते हैं बल्कि आपको प्रोटेक्शन भी देते हैं। अब आप यह तो हरगिज़ नहीं चाहेंगी कि आपको टेनिंग हो जाये। इसलिए सनस्क्रीन का उपयोग भी अनिवार्य रूप से करें। एक बात और आप सही तरह के सनग्लासेस अपने लिए चुनें, जिससे आपकी आंखों की सुरक्षा हो सके।

तो बस आप अपने लिए सिलेक्ट कीजिये एक सही बीच वियर (Beach Wear) आनंद और एंजॉय कीजिये हर एक पल।

स्विम वियर पर आधारित यह पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें। स्टाइल से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे फैशन सेक्शन को देखना न भूलें।