ब्यूटीफुल टाइमलेस टो रिंग्स जो बढ़ाये आपके पैरों की शोभा

by | Dec 12, 2019 | Fashion, Trending | 0 comments

कुछ चीज़ें पुरानी होते हुए भी ट्रेंडिंग होती है। सोचिये मत हम आपको बताते हैं। दरअसल पुरानी चीज़ों को नए ट्रेंड के साथ मैच करना उन्हें नया बना देता है। ऐसे में भावनाएं भी वही बनी रहती है और एक नया स्टाइल भी मिल जाता है। हम बात कर रहे हैं टो रिंग्स मतलब बिछिया की। हमारे देश में अक्सर विवाहित महिलाएं इस गहने को धारण करती हैं। इसके पीछे अनेक मान्यताएं होती हैं। लेकिन अब जैसे ज़माना बदला बिछिया डिज़ाइन में भी परिवर्तन हुए। आप इसमें सिल्वर टो रिंग्स से लेकर गोल्ड टो रिंग्स तक पहन सकती हैं। पैरों का ये खूबसूरत गहना एक बार फिर लड़कियों और महिलाओं के बीच लोकप्रिय हो चुका है। पारंपरिक गहनों का वजूद कभी भी खत्म नहीं होता है। क्योंकि ये हमारी संस्कृति और भावनाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं। आइये आपको बिछिया के लेटेस्ट ट्रेंड के बारे में जानकारी दें।

अब केवल शादीशुदा महिलाओं तक सीमित नहीं है टो रिंग्स

पहले टो रिंग्स पहनने का चलन केवल शादीशुदा महिलाओं तक होता था। लेकिन आजकल शौक के लिए लड़कियां भी टो रिंग्स पहनती हैं। खुद को पूरी तरह ट्रेडिशनल लुक देने के लिए टो रिंग्स को कोई भी पहन सकता है। पायल के साथ इसका लुक और भी शानदार नज़र आता है।

अब अनेक खूबसूरत वैरायटी में नज़र आती हैं टो रिंग्स

इन दिनों बाज़ार में टो रिंग्स की इतनी बढ़िया डिज़ाइन मिल रहे हैं कि आपका मन होगा सारे ले लें। आप चाहें तो हर साड़ी या सूट की मैचिंग के टो रिंग्स ले सकती हैं। किसी सुहागन को गिफ्ट देने का इससे अच्छा कोई विकल्प नहीं हो सकता है। आप भी अपने लिए एक से बढ़कर एक टो रिंग ले सकती हैं।

गोल्ड से लेकर सिल्वर तक मिलती हैं बिछिया डिज़ाइन

सामान्य घर की महिलाओं से लेकर संपन्न घरों की महिलाओं के लिए हर तरह की टो रिंग्स डिज़ाइन मौजूद रहती है। जिसे गोल्ड टो रिंग्स चाहिए वो गोल्ड टो रिंग्स ले। जिसे सिल्वर टो रिंग्स चाहिए वो सिल्वर टो रिंग्स ले। यही नहीं अब तो लाख की सीप की बिछिया डिज़ाइन भी बाज़ार में आसानी से मिल जाती हैं।

अधिकतर महिलाएं सिल्वर टो रिंग्स पहनती हैं

हमारे देश में अधिकतर महिलाएं सिल्वर टो रिंग्स ही पहनती हैं। क्योंकि कुछ समाजों में सोना पैर में पहनना अच्छा नहीं माना जाता है। सिल्वर टो रिंग्स हर तरह के गहने के साथ मैच हो जाती है। फिर इसमें आप मोती का काम करवाएं या स्टोंस का सभी अच्छा लगता है।

गोल्ड टो रिंग्स ख़ास होती हैं, बिलकुल रॉयल लुक में ढली

जो महिलाएं रॉयल लुक पसंद करती हैं वो गोल्ड टो रिंग्स पहन सकती हैं। इसे आप जड़ाऊ गहनों के साथ भी क्लब कर सकती हैं। साथ ही गोल्ड टो रिंग्स में की गई मीनाकारी भी बहुत सुन्दर लगती है। मीने में लगे खूबसूरत पत्थरों से आप पानी ड्रेस को भी मैच कर सकती हैं।

मेटेलिक ज्वेलरी में भी मौजूद हैं बिछिया

अगर आपको कुछ लग लुक पाना है तो आप मेटेलिक ज्वेलरी में भी बिछिया डिज़ाइन पसंद कर सकते हैं। मेटेलिक बिछिया को आप इस तरह के इयररिंग्स और नेकलेस के साथ भी क्लब कर सकती हैं। ये बहुत अच्छे दिखते हैं। इस तरह के बिछिये को आप ऑफिस या किसी और भी जगह पहन सकती हैं।

नाज़ुक और सिंपल डिज़ाइन वाली पर्ल बिछिया

कोमल खूबसूरत पैरों में पर्ल डिज़ाइन वाली नाज़ुक बिछिया भी बहुत अच्छी लगती है। आप चाहें तो इसे भी पहन सकती हैं। जैसा हमने बताया कि आजकल इसे कोई भी पहन सकता है। इसलिए कुछ लड़कियां फैशन के चलते भी इसे पहनने का शौक रखती हैं।

तो आप भी इन सुन्दर बिछिया डिज़ाइन में से अपने लिए एक चुन लीजिये।

टो रिंग्स पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

ट्रेंडिंग से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे फैशन सेक्शन को ज़रूर देखें। इसके अलावा फिटनेस से जुड़ी किसी जानकारी के लिए निरोग दर्पण के डाइट एंड फिटनेस सेक्शन को ज़रूर विज़िट करें।