कलर ब्लॉकिंग से अपने ड्रेसिंग सेंस को बनाइये और क्रिएटिव

by | Jul 24, 2020 | Fashion, Trending | 0 comments

ट्रेंडिंग होता फैशन हम सभी को आजकल काफी लुभा रहा है। फिर आप ड्रेस स्टाइल में कलर ब्लॉकिंग को ही ले लीजिए। जी हां कलर ब्लॉकिंग ड्रेस इन दिनों सेलिब्रिटी से लेकर आम महिलाओं तक सबकी पसंद बनी हुई है। अब ये तो आप जानते ही हैं कि महिलाएं किसी भी फैशन को लंबे समय तक चलाती नहीं हैं। उन्हें तो जल्दी से सब बदलना होता है। लेकिन फिलहाल तो हम बात कर रहे हैं कलर ब्लॉकिंग ड्रेस के बारे में। ये ड्रेस कलर मिक्सिंग के कांसेप्ट पर बनाई जाती है। सम्भव है कि ये डार्क लाइट या केवल डार्क या सिर्फ़ लाइट कलर के कॉम्बिनेशन से तैयार हो। चलिए नए ट्रेंड के सफर में कुछ और बातें हो जाएं।

क्या होता है कलर ब्लॉकिंग?

सीधे शब्दों में कहा जाए तो कलर ब्लॉकिंग मतलब फैशन में कलर से खेलना। जी हां कलर ब्लॉकिंग में एक या दो नहीं बल्कि इससे भी ज़्यादा कलर्स से ड्रेस बनाया जाता है। इसमें प्रिंट्स और प्लेन सॉलिड कलर्स का प्रयोग नहीं होता है। आपको ये भी बता दें कि ये स्टाइल सिर्फ ड्रेस तक ही नहीं बल्कि फुटवियर और एक्सेसरीज़ तक भी पहुंच गया है।

ब्राइट कलर्स में भी हो सकती है कलर ब्लॉकिंग

आप चाहें तो ब्राइट कलर्स में भी कलर ब्लॉकिंग कर सकते हैं। लेकिन इसमें किसी तरह का हेज़ीटेशन नहीं होना चाहिए। जैसे कलर ब्लॉकिंग के लिए आप नियॉन कलर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। आप चाहें तो नियॉन कलर में पेंसिल स्कर्ट के साथ दूसरे ऐसे ही ब्राइट कलर में टॉप ट्राय किया जा सकता है। इसके साथ आप हाई हील्स का बढ़िया कॉम्बिनेशन तैयार कर सकती हैं।

ब्लैक एंड व्हाइट के अलावा भी कलर ब्लॉकिंग ड्रेस हो सकती है तैयार

बिलकुल आप काले या सफेद के अलावा भी कलर ब्लॉकिंग ड्रेस ट्राय कर सकते हैं। कलर ब्लॉकिंग ड्रेस में जितने एक्सपेरिमेंट आप कर सकती हैं उन्हें करने में हिचकिचाइए मत। बस आपको रंगों के साथ खेलना है। कलर ब्लॉकिंग ड्रेस के साथ आप ज्वेलरी को भी मैच कर सकती हैं। इससे आपका पूरा लुक खूबसूरत लगेगा।

 

कलर मिक्सिंग से दिखती है आपकी क्रिएटिविटी

ये ज़रूरी नहीं है कि किस बड़े डिज़ाइनर से आप कलर मिक्सिंग करवाकर अपनी ड्रेस बनवाएं। आप खुद भी कलर मिक्सिंग करके अपनी क्रिएटिविटी दिखा सकती हैं। इस काम में आपको मज़ा भी आएगा और कलर मिक्सिंग से कुछ मज़ेदार क्रिएट होगा। आप ऐसे बहुत सारे आइडियाज़ पर काम कर सकते हैं।

तो आप भी कलर ब्लॉकिंग ड्रेस के लिए कुछ नए आइडियाज़ सोचना शुरू कर दीजिए।

कलर ब्लॉकिंग ड्रेस पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

ट्रेंडिंग से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे फैशन सेक्शन को देखें। इसके अलावा स्किन केयर की जानकारी के लिए निरोग दर्पण के ब्यूटी सेक्शन को विज़िट करना न भूलें।