बेबी बंप को फ्लॉन्ट कीजिये मैटरनिटी फोटोशूट के साथ

by | Nov 13, 2019 | Fashion, Style | 0 comments

देखिये स्टाइल सबके लिए ज़रूरी है। फिर वो होने वाली मां क्यों न हो। वैसे भी एक नए मेहमान की आहट एक महिला के नूर को और बढ़ा देती है। ऐसे में उसे सही स्टाइल मिल जायेगी तो और भी अच्छा होगा। अच्छा हां याद आया, इन दिनों एक नया ट्रेंड भी तो चला है। क्या कहते हैं उसे…. हां मैटरनिटी फोटोशूट का ट्रेंड। होने वाली मम्मी और पापा बच्चे के आने से पहले उन खूबसूरत पलों को कैमरे में कैद करवा लेते हैं। फिर ये उम्र-भर के लिए उनकी सबसे महत्वपूर्ण यादें बन जाती हैं। आजकल कपल इसे लेकर बड़े एक्साइटेड होते हैं, खासकर महिलाएं। अपने बेबी बंप को फ्लॉन्ट करती वो एक अलग ही अवतार में नज़र आती हैं। लेकिन जो ध्यान रखने वाली चीज़ें हैं उसमें मैटरनिटी ड्रेसेस का बहुत बड़ा रोल है। इसमें अधिकतर महिलाएं गाउन या फ्लेयर ड्रेस पहनना पसंद करती हैं। इससे फोटोशूट में उनका लुक शानदार नज़र आता है। लेकिन साथ ही याद रखें कि ड्रेस का फैब्रिक भी इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। साथ ही इस दौरान आप टाइट ड्रेस भी न पहनें। तो चलिए हमारे साथ आप भी चलिए मैटरनिटी फोटोशूट की दुनिया में।

खूबसूरत पलों का साझेदार है मैटरनिटी फोटोशूट

जी हां किसने सोचा था कि मैटरनिटी फोटोशूट का कंसेप्ट इतना हिट हो जायेगा। लेकिन कुछ भी कहिये मैटरनिटी फोटोशूट का आईडिया जहां से भी आया, बड़ा कमाल है। इसने कितने अरमानों को हमेशा के लिए तस्वीरों की शक्ल दे दी। मां बनने से पहले हर महिला में एक उत्सुकता होती है। साथ ही आने वाले समय के लिए थोड़ी घबराहट और थोड़ा असमंजस। लेकिन ये मैटरनिटी फोटोशूट सब नॉर्मल कर देता है। पल-भर में बस आने वाली खुशियों की रौनक चेहरे पर देखी जा सकती है।

मैटरनिटी फोटोशूट के लिए लोकेशन भी हो बेहतरीन

अगर आप मैटरनिटी फोटोशूट के लिए लोकेशन की तलाश में हैं तो आपको बहुत सारे आइडियाज़ मिल सकते हैं। कैसे? अरे भाई आजकल तो फोटोग्राफर तक इस बारे में नए-नए प्रयोग कर रहे हैं। इसके अलावा मैटरनिटी फोटोशूट के लिए आप अपनी क्रिएटिविटी को भी यूज़ कर सकते हैं। तो आप भी अपने फोटोशूट के लिए सही विकल्प चुनिए।

बेबी बंप के साथ बनी रहिये सहज

ज़रूरी है कि महिला बेबी बंप के साथ एकदम सहज नज़र आये। वर्ना देखा ये जाता है कि महिलाएं बेबी बंप को लेकर थोड़ा शर्माती सकुचाती हैं। यही कारण है कि वो बेबी बंप को बार-बार कवर करती हैं। लेकिन अब ज़माना बदल गया है। अब आपको बेबी बंप को छुपाना नहीं बल्कि स्टाइल के साथ फ्लॉन्ट करना है।

ड्रेस के फैब्रिक पर ध्यान देना है ज़रूरी

आप मैटरनिटी फोटोशूट के लिए जो भी ड्रेस पहनें उसके फैब्रिक का ख़ास ध्यान रखें। ड्रेस के फैब्रिक का इस फोटोशूट में बड़ा हाथ होता है। आप अपने ड्रेस का फैब्रिक लाइट ही रखें। क्योंकि फैब्रिक जितना लाइट होगा उतनी अच्छी फील आएगी।

फ्लेयर ड्रेस चुनें अपने लिए

ये आजकल मैटरनिटी फोटोशूट का सबसे पसंदीदा ड्रेस है। फ्लेयर ड्रेस से आपका लुक और अच्छा लगता है। एक बात और कि फ्लेयर ड्रेस में फोटो आते भी अच्छे हैं। इसमें आपको सुविधा भी रहती है और लुक भी अच्छा आता है। तो आप भी अपने फोटोशूट के लिए फ्लेयर ड्रेस का चुनाव ही करें।

गाउन सबसे बेहतर ऑप्शन है

इस तरह के फोटोशूट के लिए आपको गाउन ही पहनना चाहिए। गाउन में आप शानदार नज़र आती हैं। साथ ही गाउन बहुत सुविधाजनक होता है। आजकल तो एक से बढ़कर एक गाउन उपलब्ध हैं आप किसी को भी चुन लीजिये। एक बात का और ध्यान रखिये कि गाउन का कलर मौसम और लोकेशन के अनुरूप हो।

टाइट ड्रेस कभी न पहनें

देखिये फोटोशूट के लिए स्टाइलिश दिखना ज़रूरी है। लेकिन आपको इस दौरान अपनी सेहत का भी ध्यान रखना है। कोशिश करें कि आप टाइट ड्रेस न पहनें। खासकर ऐसी टाइट ड्रेस जिसमें आपका पेट कसे। टाइट ड्रेस की बजाए ऐसा ड्रेस पहनें जो सुविधाजनक हो।

तो अगर आप भी मां बनने जा रही हैं तो मैटरनिटी फोटोशूट की तैयारी शुरू कर दीजिये। मैटरनिटी फोटोशूट पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

स्टाइल से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे फैशन सेक्शन को देखें। इसी तरह की अन्य जानकारी के लिए निरोग दर्पण के प्रेग्नेंसी एंड पेरेंटिंग सेक्शन को भी ज़रूर विज़िट करें।