वेडिंग रिचुअल्स से जुड़ें दुल्हन के आउटफिट्स

by | Oct 5, 2019 | Brides, Fashion | 0 comments

ब्राइड्स के लिए शादी की हर रस्म ही महत्वपूर्ण होती है। लेकिन कभी-कभी वह समझ ही नहीं पाती है कि वास्तव में वह क्या चाहती है? आप शायद हमारी बात को समझे नहीं। कहने का अर्थ ये है कि खुशियां इतनी अधिक होती है जो भावी वधु से संभाली नहीं जाती। अब ये तो बहुत ही स्वाभाविक बात है। किसी नए रिश्ते से बंधना इतना आसान तो होता नहीं है। जो भी हो लेकिन शादी में सिर्फ एंजॉय करना चाहिए। लेकिन ये भी ज़रूरी है कि हर एक वेडिंग रिचुअल्स के लिए आप कुछ स्पेशल पहनें। चाहे वह हल्दी सेरेमनी हो या मेहंदी सेरेमनी या फिर लेडीज़ संगीत हो। सभी फंक्शन के लिए आपका लुक बदला होना चाहिए। फिर वेडिंग रिसेप्शन में भी आप कुछ अलग पहन सकती हैं। आइये इस बारे में आपको और जानकारी दें।

सभी वेडिंग रिचुअल्स होते हैं ख़ास

आपको ये बता दें कि ब्राइड के लिए तो सभी वेडिंग रिचुअल्स महत्वपूर्ण होते हैं। इसलिए वह चाहती है कि वेडिंग रिचुअल्स में कुछ ऐसा पहना जाये जो ख़ास बन जाये। आखिर दुल्हन की इतनी यादें जो जुड़ी होती हैं इसके साथ। सभी वेडिंग रिचुअल्स के लिए आप कुछ ऐसा पहनें जो आपको सबसे अलग कर दे। लेकिन इस बात का ध्यान भी रखें कि अलग करने के चक्कर में कुछ ज़्यादा ही अलग न कर दीजियेगा।

वेडिंग रिचुअल्स के लिए फैशन साइट्स से भी आईडिया लें

आप वेडिंग रिचुअल्स में पहने जाने वाली ड्रेस के लिए अनेक फैशन साइट्स से भी टिप्स ले सकती हैं। या फिर आप चाहें तो इसके लिए सेलिब्रिटीज़ को भी फॉलो कर सकती हैं। आप कुछ ऐसा ट्राय करें जो यूनिक भी हो और आपको कम्फर्ट भी दे।

हल्दी सेरेमनी के लिए ट्रेडिशनल ड्रेस भी पहन सकती हैं

आजकल देखा जाता है कि दुल्हनें हल्दी सेरेमनी के लिए कुछ नया ट्राय करती रहती हैं। लेकिन कईं बार वो नयापन इतना ज़्यादा हो जाता है कि अखरने लगता है। आप कोशिश ये कीजिये कि नयेपन के साथ ट्रेडिशनल ड्रेस पर ज़्यादा ज़ोर हो। आजकल तो हल्दी सेरेमनी में ब्राइड पीले रंग के कपड़े ही पहनती है। लेकिन ज़रूरी नहीं कि आप भी ऐसा ही करें। यलो के अलावा भी आप हल्दी सेरेमनी के लिए कुछ और रंग पहन सकती हैं।

मेहन्दी सेरेमनी में भी एकदम नया हो आपका लुक

देखिये मेहन्दी सेरेमनी के लिए आप कोई भी रंग पहनें लेकिन आपका स्टाइल बिलकुल जुदा होना चाहिए। इस दौरान आप चाहें तो कोई स्लीवलेस ड्रेस भी ट्राय कर सकती हैं। इससे आपको मेंहदी बनवाने में भी सुविधा होगी। मेहंदी सेरेमनी में आप शरारा भी पहन सकती हैं। इसके अलावा आप अनारकली सूट भी ट्राय कर सकती हैं। मेहंदी सेरेमनी के लिए अपनी फ्रेंड्स के साथ भी आप अपनी ड्रेस को ऑर्गनाइज़ कर सकती हैं।

लेडीज़ संगीत में ऐसा कुछ पहनें जो आरामदायक हो

जी हां लेडीज़ संगीत में आप मॉडर्न ड्रेस पहने या ट्रेडिशनल लेकिन वो आरामदायक हो। इस दौरान आप कुछ फ्यूज़न भी ट्राय कर सकती हैं। इसके अलावा अगर आपने बहुत फिटिंग का कुछ पहन लिया तो आपको डांस करने में असुविधा होगी। ये भी ध्यान रखें कि आप जो भी पहनें वो अच्छे से मैनेज हो। क्योंकि ढीला हो गया तो भी आपको संभालना पड़ेगा और टाइट हो गया तो भी असुविधा होगी। कोशिश करें कि लेडीज़ संगीत में आप गाउन न पहनें। क्योंकि इसे पहनकर आप सिर्फ बैठे हुए अच्छी लगेंगी। लेडीज़ संगीत के लिए लहंगा सबसे बढ़िया रहेगा। इसमें आपका लुक भी अच्छा दिखेगा और आप आरामदायक महसूस करेंगी।

वेडिंग रिसेप्शन में आप पहन सकती हैं कुछ मॉडर्न

यहां हम आपको यही कहेंगे कि आप गाउन ट्राय कीजिये। आप चाहें तो वेडिंग रिसेप्शन में आप लहंगे के साथ भी कुछ नया कर सकती हैं। आजकल लहंगे के साथ जैकेट पहनने का फैशन आ गया है। तो आप भी उसे ट्राय कर सकती हैं। वेडिंग रिसेप्शन में आप फ्यूज़न ड्रेस को भी ट्राय कर सकती हैं। याद रखिये वेडिंग रिसेप्शन सबसे ख़ास मौका होता है, इसलिए जो भी पहनें ध्यान से चुनें।

वेडिंग फंक्शन पर पहने जाने वाली ड्रेसेस पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

ब्राइड्स से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे फैशन सेक्शन को देखें। इसके अलावा इसी तरह की अन्य जानकारी के लिए निरोग दर्पण के हेल्दी लुक्स सेक्शन को ज़रूर विज़िट करें।