ये ख़ास डिज़ाइनर वरमाला मेमोरेबल बनायेंगी आपकी शादी

by | Oct 10, 2019 | Brides, Fashion, Style | 0 comments

आपने फैशन वगैरह में तो स्टाइल के नए ट्रेंड्स के बारे में सुना होगा। लेकिन अब स्टाइल से जुड़े ट्रेंड्स हर जगह नज़र आ रहे हैं। शादियों में भी ऐसा ही देखने में आता है कि लोग कुछ नया ट्राय करना ही चाहते हैं। तभी तो इतने सारे बदलाव देखने को मिलते हैं। अब आप वरमाला को ही ले लीजिये। जी हां वेडिंग गारलैंड, जिसमें अब काफी क्रिएटिव आइडियाज़ प्रयोग किये जा रहे हैं। अब पहले की तरह तो समय रहा नहीं कि लोग कॉमन-सी वरमाला पहनना चाहेंगे। अब तो रेड एंड व्हाइट कॉम्बिनेशन के साथ भी जयमाला पहनी जाती है। वेडिंग ड्रेस के साथ मैचिंग वरमाला पहनने का भी चलन बढ़ गया है। रोज़ पेटल्स गारलैंड भी काफी पसंद की जाती है। इसके अलावा रिबन फ्लावर से बनी वेडिंग गारलैंड भी ट्रेंड में है। फ्लावर के साथ पर्ल गारलैंड का भी स्टाइल काफी पसंद किया जाता है। मतलब अब आपके पास कोई एक ऑप्शन नहीं बल्कि ऑप्शन्स की भरमार है। आइये इसके बारे में थोड़ा और विस्तार से जानें।

पुराने समय से है वरमाला का चलन 

आज की बात नहीं है बल्कि वरमाला का चलन बहुत पुराने समय से होता आया है। हमारे रीति-रिवाज़ों की ये एक बानगी है। वरमाला का मतलब है वधु के द्वारा वर का वरण करना। इसे पहनाकर लड़की दुल्हे के अपने जीवन साथी के रूप में स्वीकार करती है। वरमाला की रस्म का संबंध प्राचीन समय से है। इसलिए हमारे पुराणों में भी इसके उदाहरण मिलते हैं।

बहुत ख़ास होती है वरमाला की रस्म 

शादी में वरमाला की रस्म का बहुत महत्व होता है। इस दौरान दोनों पक्षों के लोग काफी हंसी-मज़ाक भी करते हैं। दोनों पक्ष एक तरह की कॉम्पिटीशन करते हैं। माना जाता है कि इस समय अगर वर अपना सिर झुका दे तो उसे जीवन-भर वधु के सामने झुकना होगा। इसी कारण दूल्हा अकड़कर खड़ा होता है और दुल्हन उसे वरमाला पहनाने की जद्दोजहद करती है। इसी तरह हंसी-ख़ुशी से वरमाला की रस्म पूरी होती है।

वेडिंग गारलैंड को बदला गया है ट्रेंड के साथ

जी हां शुरुआत में हमने जैसे बदलाव की बात की। वेडिंग गारलैंड के ट्रेंड में भी अनेक बदलाव देखे जा सकते हैं। अब तो वेडिंग ड्रेस के साथ भी वेडिंग गारलैंड को मैच किया जाता है। यही नहीं अपने आइडियाज़ के साथ भी आप वेडिंग गारलैंड को डिज़ाइन कर सकते हैं। इसमें अब आपको अनेक विकल्प आसानी से मिल सकते हैं।

रोज़ पेटल्स गारलैंड भी काफी पसंद की जाती है

जी हां आजकल रोज़ पेटल्स गारलैंड का भी बहुत अधिक ट्रेंड देखने को मिलता है। परम्परागत रूप से देखा जाये तो रोज़ पेटल्स गारलैंड ही सबसे अधिक पसंद की जाती है। इसके चटकदार रंग शादी की शोभा को और भी बढ़ा देते हैं।

देखा जाये तो रोज़ पेटल्स गारलैंड आपकी वेडिंग ड्रेस के साथ बहुत अच्छे लगते हैं। इसमें कुछ और चीज़ों को क्लब करके इसे रॉयल लुक दिया जा सकता है। तो आप भी चाहें तो रोज़ पेटल्स गारलैंड अपनी शादी के लिए ऑर्डर कर सकते हैं।

रिबन फ्लावर गारलैंड भी है काफी मशहूर

जैसा हमने आपको बताया कि वरमाला में काफी बदलाव किये जा रहे हैं। इसी कड़ी से जुड़ा है रिबन फ्लावर गारलैंड का नाम। जी हां रिबन फ्लावर गारलैंड में आपको फ्लावर के साथ रिबन का बहुत अच्छा कॉम्बिनेशन देखने को मिलेगा। इसे आपकी ड्रेस के साथ भी मैच किया जा सकता है। रिबन फ्लावर गारलैंड से दूल्हा-दुल्हन का राजसी लुक दिखाई देता है। आप भी इसे अपनी शादी का हिस्सा बना सकते हैं।

पर्ल गारलैंड आपको देती है एलीगेंट लुक

एक और गारलैंड आईडिया हम आपको देते हैं। पर्ल गारलैंड, जी हां पर्ल गारलैंड आपको एक सादगी भरा लुक देती है। अगर आपको बहुत भारी वरमाला नहीं पहनना है तो आप पर्ल गारलैंड ट्राय कर सकते हैं। पर्ल गारलैंड में जिन मोतियों का आप प्रयोग करते हैं उन्हें अपनी ड्रेस के साथ भी क्लब कर सकते हैं। इसके अलावा आप रेड एंड व्हाइट कॉम्बिनेशन के साथ भी वरमाला ट्राय कर सकते हैं।

तो आप भी इन वरमाला के साथ अपनी वेडिंग को बनाइये यादगार। वेडिंग वरमाला पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

स्टाइल और ब्राइड्स से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे फैशन सेक्शन को देखें। इसके अलावा हेल्दी लुक्स से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए निरोग दर्पण के ब्यूटी सेक्शन को भी ज़रूर विज़िट करें।