बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ के मास्क बन सकते हैं स्टाइल इंस्पिरेशन

by | Jul 17, 2020 | Celebs, Fashion | 0 comments

जब सेलेब्ज़ से आप हर चीज़ में इंस्पिरेशन लेते हैं तो फिर मास्क स्टाइल में पीछे क्यों रहें? जी हां सही सुना आपने मास्क के लिए भी तो आप किसी को फॉलो कर सकते हैं। फिर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ को फॉलो करना क्या बुरी बात है। वैसे भी कोई मास्क फैशन के लिए तो लगाएगा नहीं। ये तो एक तरह की सुरक्षा है, जो फ़िलहाल हम सबके लिए बहुत ज़रूरी है। लेकिन अगर इसे इंटरेस्टिंग बनाकर पहना जाये तो शायद बोझ भी नहीं लगेगा और आपका प्रोटेक्शन भी हो जायेगा। फिर आप वेस्टर्न ऑउटफिट पहनें या इंडियन वियर आपको उसी के अनुसार मास्क का सिलेक्शन करना चाहिए। अब  सेलिब्रिटीज़ भी तो तरह-तरह के मास्क स्टाइल में स्पॉट होते रहते हैं। उन्हें देखकर लगता है कि हम भी तो ये स्टाइल ऑप्ट कर सकते हैं। अब कोरोना जैसी बीमारी कब जाएगी ये कहना तो मुश्किल है। लेकिन इस मुश्किल समय को भी हम कुछ मज़ेदार बदलाव के साथ निकाल सकते हैं। तो आइये जानते हैं कि किस तरह से आप सेलेब्रिटीज़ की तरह स्टाइलिश दिख सकते हैं।

केवल स्टाइल के लिए नहीं सुरक्षा के लिए पहनें मास्क

अभी ज़रुरत है जागरूकता की। जिसे फ़िलहाल लोग समझ नहीं पा रहे हैं। इसी वजह से कोरोना जैसी बीमारी तेज़ी से फ़ैल रही है। सुरक्षा के कुछ बहुत अहम पहलु हैं जिनमें एक मास्क भी शामिल है। सही तरीके से पहना गया मास्क और सुरक्षा के बाकी इंतज़ाम आपको इस खतरनाक बीमारी से बचाकर रखेंगे। लेकिन इस बीच ज़रा-सी लापरवाही आपके साथ दूसरे लोगों तक भी इस बीमारी को पहुंचा सकती है। हो सकता है आपको मास्क पहनने में थोड़ी असुविधा होती हो। लेकिन धीरे-धीरे इसकी आदत आपको होती जाएगी।

ऐसा हो मास्क पहनने का तरीका 

जब भी आप मास्क पहनें, ध्यान रखें कि वह कहीं भी ढीला न हो। मास्क पूरी तरह से आपके चेहरे को कवर करे। जिसमें आपका मुंह, नाक पूरी तरह से ढके होना चाहिए। साइड का हिस्सा भी अच्छे से कवर होना चाहिए। आपका पूरा प्रयास होना चाहिए कि आप मास्क को हाथों से न छुएं। अगर घर का बना मास्क पहना हो तो उसे फिर यूज़ करने से पहले अच्छे से धो लें। रियूज़ेबल मास्क को आप 2-3 बार से ज़्यादा यूज़ न करें। अगर आप घर पर बने कॉटन मास्क का उपयोग करते हैं तो ये सबसे अच्छा होता है।

इस तरह क्लब करें इंडियन वियर के साथ

आप जब भी इंडियन वियर पहनें तो उसके हिसाब से मास्क पहनें। इससे आपको एक बढ़िया लुक मिलेगा। आप इंडियन वियर के साथ सर्जिकल मास्क कैरी कर सकते हैं। वैसे सर्जिकल मास्क वेस्टर्न ड्रेस के साथ भी अच्छा लगता है। पर इंडियन वियर के साथ ये अच्छे से मैच करता है। आप इंडियन लुक के साथ सारा अली और करीना कपूर का लुक भी देख सकते हैं। ये दोनों ही इंडियन वियर के साथ सर्जिकल मास्क में अच्छा लुक दे रही हैं।

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ के अलावा टीवी कलाकार भी पहन रहे हैं स्टाइलिश मास्क

अनेक स्थानों पर आपने बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ को मास्क पहने देखा ही होगा। जैसे अभिषेक बच्चन जो हाल ही में अपने पिता, पत्नी और बेटी सहित कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। इसके अलावा आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, श्रद्धा कपूर भी स्टाइलिश मास्क में समय-समय पर स्पॉट हुए हैं। जहां तक टीवी कलाकारों की बात है हिना खान, संजना सिंह, श्वेता तिवारी जैसे कलाकार भी स्टाइलिश मास्क में नज़र आ रहे हैं। प्रिंटेड मास्क से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ एन 95 मास्क को भी अपनी ड्रेस के साथ मैच कर रहे हैं। बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ वेस्टर्न वियर के साथ भी मास्क का एक स्टाइलिश कॉम्बो पहन रहे हैं।

केवल फैशन नहीं ज़रुरत है मास्क

ये तो हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि मास्क फैशन से जुड़ा नहीं है। अभी भी इसका सबसे बड़ा काम प्रोटेक्शन ही है। बस इसे फैशन से जोड़ना इसलिए ज़रुरी है जिससे आपके लिए ये बोरिंग न हो। अगर इस मुश्किल समय को थोड़ा दिल बहलाकर बिता सकें तो  इससे बेहतर क्या हो सकता है। इस तरह फैशन भी बना रहेगा और आपकी सुरक्षा भी हो जाएगी।

तो आप भी बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ की तरह मास्क स्टाइल को कैरी कर सकते हैं।

सेलेब्ज़ की मास्क स्टाइल पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

सेलेब्ज़ से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे फैशन सेक्शन को देखें। इसी तरह की अन्य जानकारी के लिए निरोग दर्पण का ब्यूटी सेक्शन विज़िट करना न भूलें।