मॉडर्न और ट्रेंडी समर ब्लाउज़ डिज़ाइन

by | Feb 14, 2020 | Fashion, Style | 0 comments

आपकी स्टाइल लोगों के बीच आपके व्यक्तित्व को तय करती है। फिर ये भी निर्भर करता है कि आपने उसे समय के अनुरूप पहना है या नहीं। जैसे गर्मी अब आहट दे ही चुकी है, ऐसे में आपको भी तो अपने स्टाइल को बदलने की ज़रूरत है। अच्छा तो आप भी मानती हैं कि ज़रूरत है, तो चलिए आपको ये बताया जाये कि इन गर्मियों में आप किस तरह के ब्लाउज़ डिज़ाइन कैरी कर सकती हैं?

साड़ी के साथ सही ब्लाउज डिज़ाइन भी बनाते हैं आपको स्टाइलिश

आप कितनी ही सुन्दर या महंगी साड़ी क्यों न पहन लें ब्लाउज़ अच्छा नहीं होगा तो सब बेकार है। वहीं अगर सिंपल साड़ी पर भी स्टाइलिश ब्लाउज़ पहना जाये तो पूरा लुक ही बदल जाता है। लेकिन इसके लिए आपको नए ट्रेंड्स के साथ अपडेट रहना होगा। इससे आपको ये पता चलता रहेगा कि आप किस तरह के ब्लाउज़ डिज़ाइन पहन सकती हैं। आप चाहें तो इसके लिए फैशन वेबसाइट्स की मदद भी ले सकती हैं।

अपने बॉडी शेप के अनुसार चुनें सही ब्लाउज़ डिज़ाइन

एक बात तो है कि साड़ी में हर महिला और लड़की का लुक अलग ही नज़र आता है। फिर कुछ महिलाएं तो इतने करीने से साड़ी पहनती हैं कि देखकर ही दिल खुश हो जाता है। लेकिन अगर आपका ब्लाउज़ सही नहीं है तो फिर मज़ा ही नहीं आता। आपको ये भी ध्यान रखना चाहिए कि आप पर किस तरह का ब्लाउज़ अच्छा लगेगा। अगर आपका शरीर थोड़ा हैवी है तो आपको किस तरह के मटेरियल के ब्लाउज़ पहनना चाहिए इस पर भी थोड़ा विचार करें। या फिर आप बहुत दुबली हैं तो किस तरह का नेक डिज़ाइन आप पर अच्छा लगेगा ये भी आपको सोचना चाहिए।

गर्मियों में ऑफ शोल्डर ब्लाउज़ ज़रूर ट्राय कीजिये

हॉट सीजन में आप भी हॉट दिखने की तमन्ना रखती हैं तो ऑफ शोल्डर ब्लाउज़ ज़रूर ट्राय करें। जी हां आजकल साड़ी के साथ ऑफ शोल्डर ब्लाउज़ का चलन बहुत बढ़ गया है। पहले ये स्टाइल केवल सेलिब्रिटीज़ तक था, लेकिन आजकल आम महिलाएं भी ऑफ शोल्डर ब्लाउज़ पहन रही हैं।

राउंड नेक ब्लाउज़ से बढ़ेगा साड़ी का शो

साड़ी की शोभा बढ़ाने के लिए राउंड नेक ब्लाउज़ पहनकर ज़रूर देखिये। खासकर आप लहंगे के साथ भी राउंड नेक ब्लाउज़ को कैरी कर सकती हैं। वैसे भी गर्मी के दिनों में इस तरह के ब्लाउज़ डिज़ाइन आपको आरामदायक लगेंगे। खासकर अगर आपकी गर्दन छोटी है तो राउंड नेक ब्लाउज़ आप पर और भी अच्छे लगेंगे।

हार्ट शेप ब्लाउज़ आपके स्टाइल में लगा देगा चार चांद

एक तरह की ब्लाउज़ स्टाइल आप और भी ट्राय कर सकते हैं, जी हां हार्ट शेप ब्लाउज़ का ट्रेंड आजकल बहुत चल रहा है। खासकर शिफॉन साड़ी के साथ अगर आप हार्ट शेप ब्लाउज़ डिज़ाइन पहनेंगे तो ये बहुत ही अट्रेक्टिव लुक देगा। कोई लड़की अगर साड़ी पहनती है तो वो भी हार्ट शेप ब्लाउज़ डिज़ाइन ट्राय कर सकती है। इस तरह का ब्लाउज़ सभी पर अच्छा लगता है। अगर आप चाहें तो अपनी सुविधा के अनुसार इसकी डेप्थ कम या ज़्यादा करवा सकती हैं।

नेट ब्लाउज़ भी आपको कम्फ़र्टेबल लुक देता है

आप चाहें तो नेट ब्लाउज़ को साड़ी के साथ क्लब कर सकती हैं। नेट ब्लाउज़ का बड़ा फायदा ये है कि इसमें आपको बहुत गर्मी नहीं लगेगी। साथ ही ये आपको कूल लुक भी देगा। एक बात और याद रखिये कि नेट ब्लाउज़ को आप केवल प्लेन साड़ी पर ही पहनिए। किसी हैवी साड़ी पर इसका लुक बिलकुल भी अच्छा नहीं लगेगा। एक पतली बॉर्डर वाली साड़ी भी आप इस तरह के ब्लाउज़ डिज़ाइन के साथ पहन सकते हैं।

कोल्ड शोल्डर ब्लाउज़ से नज़र आएगा आपका स्मार्ट लुक

आपको समर के लिए ट्राय करना ही है तो आप कोल्ड शोल्डर ब्लाउज़ पहनें। आजकल कोल्ड शोल्डर ब्लाउज़ डिज़ाइन बहुत अधिक डिमांड में है। आप चाहें तो किसी फ्लोरल प्रिंट की साड़ी के साथ भी कोल्ड शोल्डर ब्लाउज़ पहन सकते हैं बहुत अच्छा लगेगा। आप इसे किसी शादी में भी ट्राय कर सकते हैं।

तो इस तरह गर्मी के मौसम में आप ये सभी तरह के ब्लाउज़ डिज़ाइन कैरी कर सकते हैं, जैसी आपकी सुविधा हो।

समर ब्लाउज़ स्टाइल पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

स्टाइल से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे फैशन सेक्शन को देखें। इसके अलावा आप हेल्दी लुक्स के बारे में जानकारी चाहते हों तो निरोग दर्पण के ब्यूटी सेक्शन को विज़िट करना न भूलें।