शादी के बाद ऐसी साड़ी चुनें कि नज़रें आप पर ही रहें

by | Nov 28, 2019 | Brides, Fashion | 0 comments

सभी ब्राइड्स वैसे तो शादी में अच्छी ही लगती हैं। लेकिन शादी के बाद भी तो आपका लुक अच्छा दिखना चाहिए। आप कहीं घूमने गईं या फिर किसी से मिलने गईं तो ज़रूरी है कि आप सुन्दर दिखें। शादी के थोड़े समय बाद तक तो ट्रेडिशनल ड्रेस अच्छे ही लगते हैं। ऐसे में आपको ख़ास तरह की साड़ी चुनना चाहिए। खूबसूरत लुक के साथ आपका व्यक्तित्व एक अलग ही अंदाज़ में नज़र आता है। अगर आप शादी के बाद किसी फंक्शन में जाती हैं तो अपने लिए रेड साड़ी को चुन सकती हैं। इसके अलावा किसी फैमिली फंक्शन के लिए आप डिज़ाइनर साड़ी पहन सकती हैं। देखा जाये तो आजकल रफ्फल साड़ी भी इन दिनों बहुत डिमांड में है। हां आप चाहें तो साड़ी में डिज़ाइनर चेक्स भी प्रयोग कर सकती हैं। और शिफॉन साड़ी का चलन तो कभी ख़त्म हो ही नहीं सकता। तो चलिए इस बारे में हम विस्तार से चर्चा कर लें।

अपने साड़ी के कलेक्शन को ध्यान से चुनें

आप जब भी शॉपिंग करने जाती हैं तो ध्यान रखें कि साड़ी का सिलेक्शन बढ़िया हो। क्योंकि आपको सिर्फ शादी में ही साड़ी नहीं पहनना होती है। शादी के बाद भी तो आपको साड़ी पहनना ज़रूरी होता है। ऐसे में सभी साड़ियां आप भारी ले लेंगी तो आपको ही समस्या आएगी। इसलिए आप ऐसी साड़ियों को चुनें जो आप साधारण रूप से शादी के बाद भी पहन सकें। मतलब ज़रूरी नहीं कि आप महंगी साड़ी ही खरीदें। लेकिन आपके पास साड़ी में सभी तरह की वैरायटी होनी चाहिए।

हर तरह की साड़ी की देखभाल होती है ख़ास

आप जो भी साड़ी ले रही हैं उसकी देखभाल के बारे में भी आपको सही जानकारी होना चाहिए। अगर आप अच्छे से अपनी साड़ियों को नहीं रखेंगी तो वो जल्दी खराब हो जायेंगी। उनकी चमक धीरे-धीरे ख़त्म होती जायेगी। इसलिए ज़रूरी है कि आप अपनी साड़ियों को अच्छे से सहेजें।

हमेशा ही उपयोगी होती है रेड साड़ी

अगर आपके पास रेड साड़ी है तो ये आपके हमेशा काम आएगी। खासकर आप किसी वेडिंग में जाती हैं तो स्लीवलेस ब्लाउज़ के साथ रेड साड़ी बहुत अच्छी लगेगी। नई बहू का चेहरा तो वैसे भी दमकता है। उस पर रेड साड़ी तो चार चांद लगा देगी। रेड साड़ी को आप कहीं भी कैरी कर सकती हैं। पूजा से लेकर हर फंक्शन तक ये बहुत ख़ास नज़र आती है। इसलिए शादी की शॉपिंग लिस्ट में इसे जोड़ना न भूलें।

डिज़ाइनर साड़ी में दिखेगी आपकी ग्लैमरस स्टाइल

आप अपने कलेक्शन में डिज़ाइनर साड़ी को भी ज़रूर शामिल कीजिये। इससे आपके ड्रेसिंग स्टाइल को भी तारीफ मिलेगी। साथ ही आप अलग-अलग तरह की डिज़ाइनर साड़ी पहनने का आनंद ले पाएंगी। बाज़ार में आपको एक से बढ़कर एक डिज़ाइनर साड़ी देखने को मिलेगी। आपका मन ललचाएगा कि किसे पहनें और किसे छोड़ दें। साड़ी कलेक्शन में डिज़ाइनर साड़ी को भी ज़रूर रखें।

शिफॉन साड़ी है सदाबहार

यदि आपके पास शिफॉन साड़ी नहीं है तो फिर आपका कलेक्शन अधूरा है। शिफॉन साड़ी हर लड़की या महिला पर अच्छी लगती ही है। ये साड़ी पहनने में भी बहुत अच्छी आती है। सबसे अच्छी बात है कि शिफॉन साड़ी का फील बहुत अच्छा आता है। तो आप भी अपने लिए शिफॉन साड़ी को ज़रूर चुनिए।

रफ्फल साड़ी में एकदम ट्रेंडी दिखेंगी आप

क्या आप रफ्फल साड़ी के बारे में जानती हैं? जी हां इस साड़ी का फैशन इन दिनों उफान पर है। रफ्फल साड़ी आपको एक नया लुक भी देगी और आप पर लगेगी भी अच्छी। इसलिए आजकल लड़कियां शादी की खरीदारी के साथ रफ्फल साड़ी को शामिल करना नहीं भूलती हैं। ज़रूरी है कि आपके पास भी ऐसी 3-4 साड़ी तो हो ही।

डिज़ाइनर चेक्स का बढ़ा है चलन

जी हां इन दिनों डिज़ाइनर चेक्स का चलन बहुत बढ़ गया है। कहने का मतलब है कि हर तरह की ड्रेस पर डिज़ाइनर चेक्स देखने को मिलते हैं। फिर साड़ियां डिज़ाइनर चेक्स से महरूम कैसे हो जाएं। तो आप भी कुछ डिफरेंट ट्राय कीजिये डिज़ाइनर चेक्स के साथ।

शादी के बाद आप किस तरह की साड़ियां कैरी कर सकती हैं? इस विषय पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

ब्राइड्स से जुड़ी अन्य जानकारियों के लिए हमारे फैशन सेक्शन को देखें। इसके अलावा आप हेल्दी लुक्स के संबंध में भी जानकारी चाहते हैं तो निरोग दर्पण के ब्यूटी सेक्शन को ज़रूर विज़िट करें।