मॉनसून ब्राइड के लिए वेडिंग ड्रेस के कुछ खास ऑप्शन्स

by | Jul 17, 2020 | Brides, Fashion | 0 comments

ब्राइड्स के लिए शादी का एक-एक लम्हा बड़ा इम्पोर्टेन्ट बन जाता है। लेकिन आज तो हम बात करेंगे मॉनसून वेडिंग के बारे में। वैसे तो शादी का हर लम्हा यादगार होता है। लेकिन बारिश में हुई शादी थोड़ी बहुत समस्या भी खड़ी हो जाती है। लेकिन भाई शादी कोई भी मौसम में हो उत्साह तो वैसा ही रहता है। खासकर दूल्हा और दुल्हन के लिए। हम ये तो नहीं कहेंगे कि अभी शादियों का मौसम है। क्योंकि वैसे भी कोरोना के कारण शादी की धूमधाम सिमटकर रह गई है। अब तो एकदम सादे तरीके से शादियां हो रही हैं। खैर शादी कैसे भी हो, वेडिंग ड्रेस तो हमेशा ही खास होना चाहिए। अब क्योंकि बारिश का समय है तो ड्रेस इस तरह की होना चाहिए जिसमें स्टाइल भी हो और कम्फर्ट भी। तो ऐसे में प्रश्न उठता है कि किस तरह की ड्रेस ब्राइड पहन सकती है? वैसे फ्रिल लहंगा और फ्लोरल प्रिंट इस मौसम में बहुत अच्छे लगते हैं। ये मौसम के साथ आपके स्टाइल को भी कॉम्प्लीमेंट करते हैं। चलिए इसी तरह की ड्रेसेस के बारे में जाना जाये।

मॉनसून वेडिंग के लिए स्टाइल के साथ सुविधा भी देखें

अब मॉनसून वेडिंग हो और आप भारी ज़री वाला लहंगा पहनकर बैठ जायें तो सोचिये कैसा लगेगा। न तो आप कम्फर्टेबल रह पायेंगी और पूरे समय परेशान होती रहेंगी। ऐसे में शादी मज़ा न होकर सज़ा बनकर रह जायेगी। मॉनसून वेडिंग के लिए आपका वेडिंग ड्रेस जितना लाइट होगा आपको उसे कैरी करने में उतनी आसानी होगी। ऐसा नहीं है कि लाइट वेडिंग ड्रेस अच्छे नहीं हो सकते। बस आपका पहनने का तरीका ऐसा हो कि जो देखे बस देखता रह जाये। अब ज़ाहिर-सी बात है कि जब ड्रेस लाइट होगी तो मेकअप और ज्वेलरी भी लाइट ही होगी। इससे आप खुद को अच्छे से सहज पायेंगी और किसी तरह का बोझ आपको महसूस नहीं होगा।

दूल्हे के लिए मॉनसून वेडिंग में ऐसा हो स्टाइल

हां भाई बात दुल्हन की ही क्यों हो शादी तो बेचारा दूल्हा भी कर रहा है। तो मॉनसून वेडिंग के लिहाज़ से दूल्हों के लिए भी वेडिंग ड्रेस होना चाहिए। कोशिश करें कि दूल्हे के लिए भी ड्रेस लाइट ही हो। खासकर क्रीम, लाइट पिंक, लाइट ग्रीन ऐसे रंग आंखों को सुकून भी देंगे और आपको बढ़िया लुक भी देंगे। अगर आप शेरवानी पहन रहे हैं तो चूड़ीदार पायजामे की जगह बिना चूड़ी का पायजामा पहनें। ये ज़्यादा आरामदायक रहेगा। वहीं वेडिंग ड्रेस का मटेरियल कॉटन का होगा तो आपको ज़्यादा सुविधा होगी। जरीदार ड्रेस पहनने से आपको बहुत असुविधा होगी। इसलिए ऐसी ड्रेस का चुनाव बिल्कुल न करें।

वेडिंग ड्रेस के लिए चुन सकते हैं प्रिंटेड लहंगा

इस मॉनसून वेडिंग के लिए आप प्रिंटेड लहंगा ले सकती हैं। आजकल प्रिंटेड लहंगा ब्राइड्स की पसंद बनता जा रहा है। आप चाहें तो इस तरह के ड्रेस के साथ आप मैचिंग ज्वेलरी भी ऑप्ट कर सकती हैं। प्रिंटेड लहंगे के साथ आप प्लेन ब्लाउज़ और चुन्नी ले सकती हैं।

ऑप्ट कर सकती हैं फ्रिल लहंगा

इन दिनों आप फ्रिल लहंगा भी वेडिंग के लिए चुन सकती हैं। फ्रिल लहंगा आपको एक अच्छा फॉल भी देगा और मॉनसून के मौसम में अच्छा भी लगेगा। फ्रिल लहंगा के साथ स्लीवलेस चोली भी बहुत अच्छी लगेगी। फैशन की दृष्टि से देखा जाए तो फ्रिल लहंगा नए ट्रेंड के हिसाब से काफी लोकप्रिय हो चुका है। केवल दुल्हन ही नहीं बल्कि दुल्हन की सहेली या बहन भी फ्रिल लहंगा पहन सकती है। इसे कैरी करना भी मुश्किल नहीं होता है।

फ्लोरल प्रिंट दिन की शादी में लगेगा मज़ेदार

अगर आपकी शादी दिन में होने वाली है तो फ्लोरल प्रिंट से अच्छा और कोई ऑप्शन नहीं है। मॉनसून के हिसाब से फ्लोरल प्रिंट दुल्हन के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है। ज़रूरी नहीं कि आप फ्लोरल प्रिंट को शादी में ही पहनें। आप चाहें तो इसे किसी दूसरे फंक्शन में भी पहन सकती हैं। फ्लोरल प्रिंट का एक फायदा है कि इसमें फैब्रिक भी लाइट ही रहता है। इससे बारिश में ज़्यादा परेशानी नहीं होती है।

तो आप भी मॉनसून वेडिंग के लिए कुछ खास स्टाइल चुन सकती हैं।

मॉनसून वेडिंग ड्रेस पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

ब्राइड्स से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे फैशन सेक्शन को देखें। इसी तरह की अन्य जानकारी के लिए निरोग दर्पण के ब्यूटी सेक्शन को विज़िट करना न भूलें।