फेस्टिवल के लिए ट्राय करें ये एथनिक वियर

by | Aug 10, 2020 | Fashion, Style | 0 comments

फैशन चाहे कितना ही क्यों न बदल जाये, एथनिक वियर की डिमांड हमेशा बनी रहती है। फिर हर स्टाइल को भी उत्सव और रंगों में बदलना पड़ता है। एथनिक वियर एक ऐसी ही विचारधारा का प्रतिनिधित्व करते हैं। अब क्योंकि सारे त्यौहार एक कतार में तैयार खड़े हैं तो इस तरह के ऑउटफिट और भी इम्पॉर्टेन्ट हो जाते हैं। राखी के बाद अब जन्माष्टमी, गणेश चतुर्थी और ऐसे ही अनेक पर्व आने वाले हैं। भले ही अभी समय थोड़ा परेशानी वाला हो, लेकिन ये त्यौहार के उत्साह को तो कम नहीं कर सकता। तो आप ज़्यादा सोचिए मत और चिकन कुर्ता और अनारकली ड्रेस को इस अवसर पर ट्राय करके देखिये। इसके अलावा कॉटन लहंगा और शिफॉन साड़ी भी एक ट्रेडिशनल और वेस्टर्न वियर का अच्छा कॉम्बो होंगे। अगर आप कुर्ते के साथ सादी सलवार और चूड़ीदार के बजाय प्लाज़ो पैंट्स पहनेंगी तो आपको और भी अच्छा लुक मिलेगा। आइये इस लेख की मदद से इस बारे में और जानकारी ली जाए।

एथनिक वियर हर फेस्टिवल में सूट करते हैं

जी हां फेस्टिवल कोई भी क्यों न हो, एथनिक वियर सभी के साथ अच्छे लगते हैं। फिर फेस्टिवल चाहे ट्रेडिशनल हो या नेशनल, आपका लुक इन ट्रेडिशनल वियर में बहुत अच्छा दिखता है। एथनिक वियर की सबसे अच्छी बात ये है कि ये बहुत ज़्यादा हैवी भी नहीं होते हैं। इससे आप त्यौहारों को बिना किसी टेंशन के एन्जॉय कर पाते हैं। हर किसी पर ये ड्रेसेस लगते भी अच्छे हैं।

आपके बजट में होते हैं एथनिक वियर

लोगों में पता नहीं क्यों ऐसी धारणा है कि एथनिक वियर महंगे होते हैं। जबकि एथनिक वियर हर व्यक्ति के बजट के अनुसार बनाये जाते हैं। हाई रेंज से मीडियम और लो रेंज में भी आपको ये ऑउटफिट आसानी से मिल जाएंगे। आप जैसे-जैसे इसके मटेरियल में क़्वालिटी को बढ़ाते जाएंगे, इसके दाम भी बढ़ते जाएंगे।

चिकन कुर्ता रिप्ड जीन्स के साथ देगा परफेक्ट मैच

देखिये चिकन कुर्ता तो हर मौसम, हर अवसर पर बेमिसाल रहता है। ऐसे में आप साधारण सलवार या चूड़ीदार की जगह रिप्ड जीन्स पहन सकते हैं। चिकन कुर्ता इसके साथ एक बढ़िया लुक क्रिएट करेगा। एक तो चिकन कुर्ता इतना अच्छा फील देता है। इस पर यदि आप फेस्टिवल के हिसाब से लाल, गुलाबी या पीला रंग चुनेंगे तो और भी अच्छा फील आएगा।

कॉटन लहंगा विथ स्लीवलेस चोली खूब जंचेगा

भारी लहंगे कि जगह आप कॉटन लहंगा पहनें। एक तो ये बहुत गॉडी भी नहीं दिखेगा और आपका लुक भी अच्छा आएगा। कॉटन लहंगा आप स्लीवलेस ब्लाउज़ के साथ कैरी करें, इससे आपको एक ग्लैमरस लुक मिलेगा। यदि आप फ्लोरल प्रिंट में कॉटन लहंगा पहनेंगी तो ये और भी शानदार लगेगा। कॉटन लहंगा हर उम्र की महिला पहन सकती हैं।

अनारकली ड्रेस फेस्टिवल का बेस्ट च्वाइस है

अगर आप कुछ यूनिक खरीदना ही चाहती हैं तो अनारकली ड्रेस को ज़रूर खरीदें। अनारकली ड्रेस में आपको प्रिंसेस जैसी फीलिंग आएगी। आपकी हाइट बहुत कम है तो अनारकली में बहुत ज़्यादा घेर मत पहनिए। इससे आप और भी नाटी दिखेंगी। एक बात और कि अनारकली ड्रेस के साथ आप थोड़ी हैवी ज्वेलरी भी पहनिए। इससे आपके लुक में चार चांद लगेंगे।

शिफॉन साड़ी स्टाइलिश ब्लाउज़ के साथ रंग जमायेगी

आप गणेश चतुर्थी सेलेब्रेट करें या हरतालिका तीज साड़ी से अच्छा भला क्या हो सकता है। ऐसे में अगर आप शिफॉन की साड़ी के साथ कोई स्टाइलिश ब्लाउज़ कैरी करेंगी तो एक अलग ही अंदाज़ नज़र आएगा आपका। शिफॉन साड़ी पहनने में भी लाइट होती है। इसलिए आपको काम करते समय ज़्यादा समस्या भी नहीं होगी। शिफॉन साड़ी में थोड़े फ़ास्ट कलर्स ट्राय कीजिये। इससे आपको फेस्टिवल का अच्छा लुक आएगा।

साधारण सलवार या चूड़ीदार की जगह प्लाज़ो पैंट्स पहनिए

जी हां, आप किसी भी कुर्ते के साथ प्लाज़ो पैन्ट्स पहन सकती हैं। ये एथनिक वियर के रूप में परफेक्ट कॉम्बो रहेगा। प्लाज़ो पैन्ट्स आपको वेस्टर्न लुक देंगी। साथ ही ये बहुत कम्फ़र्टेबल भी होती हैं। लेकिन ध्यान रखिये कि प्लाज़ो पैन्ट्स को कभी भी घेरदार कुर्ती के साथ मत पहनिए। इससे आपका सारा लुक खराब हो जाएगा। प्लाज़ो पैन्ट्स नी लेंथ कुर्ती के साथ ही अच्छी लगेगी। इस बात का खास ध्यान रखिये।

तो इस फेस्टिवल सीज़न में आप भी अपने वॉर्डरोब को इन खूबसूरत ड्रेसेस से सजाइये।

एथनिक वियर पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

स्टाइल से जुड़ी हर जानकारी के लिए हमारे फैशन सेक्शन को देखें। इसके अलावा हेयर केयर से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए निरोग दर्पण के ब्यूटी सेक्शन को विज़िट करना न भूलें।