सिर्फ ब्राइड ही क्यों, ब्राइड मदर भी तो D-Day पर दिखे खूबसूरत

by | Jul 20, 2020 | Brides, Fashion | 0 comments

ब्राइड्स के लिए जितनी उनकी शादी खास होती है, उतनी घरवालों के लिए भी। सभी के लिए परिवार की बेटी एक अनमोल तोहफा होती है। जहां एक जगह बेटी से बिछुड़ने का गम होता है, वहीं उसके नए जीवन को लेकर बहुत सारी आशाएं। ऐसे ही कुछ भाव बेटी के लिए ब्राइड मदर के मन में भी चलते हैं। अब बात यहां आती है कि भई बेटी की शादी में मां का खास दिखना भी तो ज़रूरी है। इसलिए उनके लिए वेडिंग ड्रेस भी स्पेशल होनी चाहिए। वैसे तो आजकल दुल्हन की मम्मी भी पुराने स्टाइल को छोड़कर कुछ स्टाइलिश और ट्रेंडी पहनना चाहती हैं। लेकिन फिर भी कहते हैं ना कि सिल्क साड़ी का क्रेज़ महिलाओं में कभी कम नहीं हो सकता है। इसलिए सिल्क साड़ी को ही कुछ मॉडिफाई करके पहना जा सकता है। इसके अलावा शरारा भी आजकल महिलाओं बहुत फेमस हो रहा है। फ़िलहाल देखा जाये तो गोल्डन और पिंक कलर का कॉम्बिनेशन भी काफी ट्रेंड में है। महिलाएं उसे अपनी बेटी की शादी में पहन सकती हैं। चलिए ज़रा एक बार साथ मिलकर दुल्हन की ममा के लिए कुछ बढ़िया तलाशें।

पूरे समय व्यस्त रहती हैं ब्राइड मदर

ज़ाहिर-सी बात है कि बेटी की शादी में मां को तो सांस लेने की फुर्सत नहीं मिलती है। अब ब्राइड मदर के पास जब समय ही नहीं होगा तो वो तैयार कैसे हो पायेंगी? लेकिन फिर सबको पता भी तो चलना चाहिए कि आप दुल्हन की मम्मीजी हैं। इसलिए थोड़ा समय तो आपको निकालना ही पड़ेगा। शादी की व्यस्तता के बीच आप खुद के लिए समय निकालिये और बढ़िया तरीके से तैयार हो जाइये। हां अगर आप पहले से कुछ तैयारी करके रखती हैं तो आपको ज़्यादा परेशान नहीं होना पड़ेगा। वर्ना होता तो ये है कि ब्राइड मदर पूरे समय बस काम में ही लगी रहती है। अपने बारे में तो उन्हें सोचने का मौका ही नहीं मिलता है। कुछ भी कर लें, आपको दिखना तो स्पेशल है।

अपने कम्फर्ट का भी ध्यान रखें ब्राइड मदर

ऐसा न हो कि किसी दिखावे के चक्कर में ब्राइड मदर कुछ ऐसा पहन ले, जिसे वो खुद ही न संभाल सके। लड़की की मम्मी का पहनावा भी आरामदायक होना बहुत ज़रूरी है। वैसे भी सारी भाग-दौड़ तो उन्हें ही करना होती है। भारी ड्रेस या साड़ी पहनने से बेहतर है ब्राइड मदर कुछ लाइट वेट ड्रेस पहने। हां अगर आपका सारा काम वेडिंग प्लानर देख रहे हैं तो फिर कोई टेंशन नहीं। आपका करे, आप पहनिए। देखा जाता है कि रिसेप्शन में घर वालों को ज़्यादा आराम करने का मौका मिलता है। तो आप उस समय अपनी पसंद से कुछ हैवी ड्रेस भी पहन सकती हैं। एक बात और भी ध्यान रखिये कि आपका पहनावा आपकी उम्र के लिहाज़ को न लांघे। नहीं तो आप सबके बीच हंसी का पात्र बन सकती हैं।

वेडिंग ड्रेस की फिटिंग पहले ही देख लें

जब भी आप शादी के तैयारियों में लगी होती हैं तो अपने बारे में सब भूल जाती हैं। जैसे कि वेडिंग ड्रेस की फिटिंग, जिससे आपको बाद में तकलीफ हो सकती है। आपको शादी से करीब 10 दिन पहले वेडिंग ड्रेस का ट्रायल लेना चाहिए। इससे आपको जो भी कम या ज़्यादा करवाना है आप करवा सकती हैं। वर्ना ब्राइड मदर अपनी वेडिंग ड्रेस में किसी कमी के कारण अजीब नज़र आयेंगी। क्योंकि लोगों का ध्यान हर तरफ होता है। वेडिंग ड्रेस को पहले रेडी करके रख देंगी तो आप टेंशन फ्री हो जायेंगी।

सिल्क साड़ी को कैरी करें एलिगेंस के साथ

जैसे हमने पहले कहा कि सिल्क साड़ी महिलाओं में हमेशा लोकप्रिय रहेगी। इसलिए आप सिल्क साड़ी को एलिगेंस के साथ पहन सकती हैं। सिल्क साड़ी के साथ आपकी ज्वेलरी भी वैसी ही होना चाहिए। खासकर सिल्क साड़ी के साथ आपका नेक पीस बहुत मायने रखता है। अगर आपकी सिल्क साड़ी बहुत भारी है तो आप उसके साथ केवल कान में कुछ बढ़िया डायमंड पहन सकती हैं। ऑप्शन्स आपके पास बहुत सारे हैं, बस आपको ये देखना है आप पर क्या सूट करता है।

शरारा भी ट्राय किया जा सकता है

अभी इन दिनों में शरारा शादियों में काफी तहलका मचाये हुए है। वैसे तो लड़कियां भी काफी शौक से शरारा पहन रही हैं। लेकिन यदि ब्राइड मदर चाहें तो वो भी शरारा बेटी की शादी के लिए ऑप्ट कर सकती हैं। शरारा आपको अच्छा लुक भी देगा और ये बहुत कम्फ़र्टेबल भी होता है।

तो हमारे बताये इन आइडियाज़ को आप भी आज़माकर ज़रुर देखिये।

दुल्हन की मम्मी की वेडिंग ड्रेस पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

ब्राइड्स से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे फैशन सेक्शन को देखें। इसी तरह की अन्य जानकारी के लिए निरोग दर्पण के ब्यूटी सेक्शन को विज़िट करना न भूलें।