कॉम्फी बनाइये अपने पीरियड्स को पीरियड पैंटी के साथ

by | Aug 1, 2020 | Health, Self Care | 0 comments

सेल्फ केयर के इस सेक्शन में आज हम बात करेंगे पीरियड पैंटी के बारे में। क्या आप इसके बारे में जानती हैं? आपको बता दें कि पीरियड पैंटी दरअसल एक बॉडी केयर पैंटी ही है। आपको चाहे हैवी पीरियड्स हो रहे हों या हल्के, ये दोनों के लिए एक बढ़िया ऑप्शन है। इसमें पैड्स को एडजस्ट करने के बाद आप निश्चिंत होकर उन दिनों को बिता सकते हैं। इसमें लीकेज होने की संभावना भी नहीं होती है। खासकर यदि आप एक वर्किंग वीमेन हैं तो आपको इसकी खास ज़रूरत होगी। कई बार कपड़ों के खराब होने के डर से आप बार-बार बैचेन रहती हैं। इससे बचने के लिए आपको पीरियड पैंटी का इस्तेमाल करना चाहिए। आइये इसकी उपयोगिता से जुड़ी कुछ और बातें आपको बताएं।

क्या है पीरियड पैंटी?

जिन महिलाओं को ये पता नहीं है हम उन्हें बता देते हैं कि पीरियड पैंटी है क्या? वास्तव में पीरियड पैंटी पीरियड्स के लिए खासतौर से डिज़ाइन की गई पैंटी है। इस पैंटी की मदद से उन कठिन दिनों को आसान बनाया जा सकता है। पीरियड पैंटी बनाने के लिए गंधयुक्त और लीकेज से बचाने वाले कपड़े का इस्तेमाल होता है। पीरियड पैंटी की मदद से महिलाओं की माहवारी बहुत सहज हो जाती है। साथ ही इसकी वजह से आपको किसी तरह के दाग लगने का डर भी नहीं रहता है। आजकल महिलाओं के बीच ये बहुत लोकप्रिय हो रही है।

ऐसे इस्तेमाल होती है पीरियड पैंटी

अब आपको ये भी उत्सुकता होगी कि इस पैंटी को यूज़ कैसे किया जाता है? चलिए हम आपको बताते हैं।महिलाओं की सुविधा के लिए बनाई गई ये पैंटी अनेक वैरायटी में आती है। वैसे ये आम पैंटी की तरह ही होती है। बस इसे पहनकर आपको इसमें पैड को एडजस्ट करना पड़ता है। फिर बस इसे पहनने के बाद आप पूरी तरह निश्चिंत हो सकती हैं। ये इतने अच्छे से एडजस्ट होती है कि खिसकती भी नहीं। इससे आपको बहुत सुविधा होती है। आप भी पीरियड पैंटी को उपयोग करके ज़रूर देखिये।

हैवी पीरियड्स के अनुकूल हैं ये पैंटी

कुछ महिलाओं को बहुत हैवी पीरियड्स होते हैं। ऐसे में वो हर समय परेशान रहती हैं। अब हैवी पीरियड्स को रोका तो नहीं जा सकता है। इसलिए आप बेफिक्र होकर पीरियड पैंटी का यूज़ कर सकती हैं। आपको चाहे हैवी पीरियड्स होते हों या नहीं लेकिन दोनों ही अवस्था में ये आपके काम आएगी। वैसे अमूमन शुरू के 1-2 दिन तो हैवी पीरियड्स होते ही हैं। तो आप इस पैंटी का इस्तेमाल तब कर सकती हैं।

पैड्स को अपनी जगह बनाये रखती है

अक्सर आप पैड्स के खिसकने को लेकर चिंता में रहती हैं। तो आपको बता दें कि पीरियड पैंटी की मदद से आप ऐसा कर सकती हैं। इस पैंटी में पैड्स को एक बार एडजस्ट करने के बाद आपको इसकी टेंशन नहीं करना चाहिए। जब पैड्स एक ही जगह रहेंगे तो कपड़े खराब होने का डर भी नहीं होगा।

लीकेज से बची रहेंगी आप

ये पैंटी आपको लीकेज से भी बचाकर रखती है। कई बार पीरियड्स में आपको लीकेज की वजह से शर्मिंदा होना पड़ता है। ऐसे में आप कुछ ऐसा उपाय चाहती हैं जिससे लीकेज न हो। तो आपके पास सबसे अच्छा तरीका है कि आप पीरियड पैंटी को पहनें। इससे आपका कम्फर्ट भी बना रहेगा और लीकेज भी नहीं होगा।

तो आप भी अपने उन मुश्किल दिनों को और आरामदायक बनाइये पीरियड पैंटी के साथ।

पीरियड पैंटी के फायदों पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

सेल्फ केयर से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे हेल्थ सेक्शन को देखें। इसी तरह की किसी अन्य जानकारी के लिए निरोग दर्पण के सेल्फ केयर सेक्शन को विज़िट करना न भूलें।