गिफ्ट जो हाउस वॉर्मिंग पार्टी के लिए बेस्ट हैं

by | Sep 16, 2019 | Interiors & Home, Lifestyle | 0 comments

आजकल इंटीरियर्स एंड होम आपकी लाइफस्टाइल से मेल खाते हैं। जैसी आपकी लाइफस्टाइल होगी वैसे ही छाप आपके घर में भी दिखाई देगी। वैसे कितना अच्छा लगता है ना जब आप अपना खुद का घर बनाते हैं। चलिए खुद की बात को थोड़े समय के लिए दरकिनार करते हैं। हम बात करते हैं दूसरे लोगों के घर की। मान लीजिये आपको किसी ने अपने घर में हाउस वॉर्मिंग पार्टी मतलब गृहप्रवेश में बुलाया। अच्छा है दूसरों की ख़ुशी में शामिल होना भी चाहिए। लेकिन एक समस्या आती है कि गिफ्ट में आखिर क्या दें? अब कोई अपना नया घर बनवा रहा है तो आपको उसे घर से जुड़ी ही कोई चीज़ देना चाहिए। आपके पास बहुत सारे ऑप्शन्स होते हैं। जैसे आप लैंटर्न दे सकते हैं। मिरर भी एक अच्छा विकल्प है। इसके अलावा आप टेबल लैंप या फिर वाज़ मतलब फ्लावर पॉट भी किसी के गृहप्रवेश में दे सकते हैं। अरे और मत सोचिये, कुछ आइडियाज़ हम से भी ले लीजिये।

पहले देखें कि किस व्यक्ति के घर है हाउस वॉर्मिंग पार्टी

जब भी आप किसी हाउस वॉर्मिंग सेरेमनी का हिस्सा बनें तो ये देखें कि किसने आपको आमंत्रित किया है। मतलब इनविटेशन आपके दोस्त का है या किसी रिश्तेदार का। हो सकता है आपके किसी पारिवारिक मित्र ने आपको इसके लिए बुलाया हो। कहने का मतलब है हाउस वॉर्मिंग पार्टी के लिए किसी का भी इनविटेशन आ सकता है। अब हर व्यक्ति को आप एक जैसी चीज़ तो गिफ्ट में देंगे नहीं। तो इस बारे में पहले से प्लानिंग करना ठीक रहेगा।

हाउस वॉर्मिंग पार्टी के लिए दे सकते हैं कोई ट्रेडिशनल तोहफा

आप किसी के यहां गृहप्रवेश में जाते हैं तो उसे गिफ्ट के रूप में कोई ट्रेडिशनल चीज़ दे सकते हैं। इससे आपको बहुत ज़्यादा सोचने की ज़रूरत भी नहीं पड़ती। आजकल तो नॉमिनल अमाउंट में एक से बढ़कर एक चीज़ें आती हैं। आप उसमें से किसी को भी चुन सकते हैं। बस आपको अपने होस्ट की पसंद का भी थोड़ा-बहुत पता होना चाहिए।

लैंटर्न भी रोशन करेगा किसी का आशियां

जी हां हाउस वॉर्मिंग पार्टी के लिए लैंटर्न को भी तोहफे के रूप में दिया जा सकता है। आप किसी ऐसे घर में जाएं जहां बड़ा बरामदा या बगीचा हो तो वहां भी लैंटर्न अच्छा लगेगा। देखिये लैंटर्न एक ऐसी चीज़ है जो किसी का घर रोशनी से भर देगा। तो आप इस बारे में भी सोचकर रखें। लैंटर्न अच्छा विकल्प हो सकता है।

मिरर भी दिया जा सकता है

पहले मिरर को गिफ्ट के रूप में देने के बारे में नहीं सोचा जाता था। लेकिन अब मिरर से बेहतर गिफ्ट हाउस वॉर्मिंग पार्टी के लिए नहीं हो सकता। इसे अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार को दिया जा सकता है। आजकल तो बाज़ार में भी बढ़िया डिज़ाइन के मिरर आसानी से मिल जाते हैं। आप इसे भी गिफ्ट के रूप में दे सकते हैं।

रंग-बिरंगे कैंडल से रोशन कीजिये किसी का आबोदाना

अगर सच में हाउस वॉर्मिंग पार्टी के लिए आपको गिफ्ट समझ नहीं आ रहा तो आप कैंडल को चुनिए। आप सोचेंगे कि कैंडल किसी को देना ठीक रहेगा, तो जवाब है हां। आप बढ़िया-सा कोई कैंडल भी ट्राय कर सकते हैं। इसमें आपको एक से बढ़कर एक खूबसूरत कैंडल मिल सकते हैं।

टेबल लैंप अब सबकी ख़ास ज़रूरत

जी हां टेबल लैंप भी हाउस वॉर्मिंग पार्टी के लिए अच्छा विकल्प है। आजकल तो ये अच्छे शो पीस के लिए भी उपयोग किया जाता है। टेबल लैंप को तो बेडरूम से लेकर लिविंग रूम तक इस्तेमाल किया जा सकता है। आप भी एक बढ़िया टेबल लैंप उपहार में दे सकते हैं।

वाज़ से बढ़कर नहीं है कोई गिफ्ट

इन दिनों सबसे ज़्यादा चलन है वाज़ का। इसे आप भी किसी को गिफ्ट के रूप में दे सकते हैं। खूबसूरत डिज़ाइन में बढ़िया वाज़ आपको बाज़ार में मिल जायेंगे। बस आपको सिर्फ पसंद करने की देर है। वैसे आपको बता दें कि ये इतना आसान काम भी नहीं है।

तो वैसे तो हाउस वॉर्मिंग गिफ्ट के लिए और भी ऑप्शन हैं। लेकिन सबसे ज़रूरी हैं आपकी शुभकामनायें, कहीं उन्हें ही मत भूल जाइएगा।

गृहप्रवेश में दी जाने वाले उपहार के बारे में ये जानकारी आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

इंटीरियर्स एंड होम से जुड़ी जानकारी के लिए हमारे लाइफस्टाइल सेक्शन को देखना न भूलें। इसके अलावा हेल्थ और डाइट से जुड़ी जानकारी के लिए निरोग दर्पण के डाइट एंड फिटनेस सेक्शन को ज़रूर विज़िट करें।