कोरोना से बचना है तो सेक्स संबंधों में रखें सावधानी

by | Jun 17, 2020 | Love & Life, Sex | 0 comments

जब व्यक्ति परेशानियों से गुज़रता है तो सेक्स की ओर प्रवृत्त होता है। ऐसा माना जाता है कि इंटरकोर्स में लगी एनर्जी आपको मेंटल स्ट्रेस से लड़ने में मदद करती है। तभी सेक्स शरीर के साथ दिमाग को भी स्वस्थ रखता है। लेकिन कोरोना संक्रमण के समय एक नई बात सामने आई है। वो ये कि शारीरिक संबंध भी कोरोना के लिए ज़िम्मेदार हो सकते हैं। फिर चाहे आप केवल ओरल सेक्स ही क्यों न करें। इसे लेकर लगातार रिसर्च चल रही है। विशेषज्ञ ये जानना चाहते हैं कि सेक्स के समय किस तरह की सावधानी रखी जाये, जिससे व्यक्ति कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रह सके। आइये आपको इस बारे में और विस्तार से जानकारी दी जाये।

इंटरकोर्स की कमी बढ़ा सकती है रिलेशनशिप में दूरी

यदि कपल कोरोना संकट के चलते इंटरकोर्स से दूरी बना लेंगे तो ज़ाहिर है इससे उनके रिलेशनशिप भी प्रभावित होंगे। करीबियां बढ़ाने के लिए एक निश्चिंतता होना ज़रुरी है। ऐसे में अगर आपको पता चलता है कि आपको सेक्स के चलते कोरोना हो सकता है तो आप इंटरकोर्स से दूरी बना लेंगे। इसलिए आपको थोड़ा सावधानी से काम लेना होगा।

सतर्कता के साथ कर सकते हैं इंटरकोर्स

यदि आप बाहर जाते समय पूरी तरह से सतर्कता रखते हैं तो आप इंटरकोर्स कर सकते हैं। क्योंकि जैसे अब ऑफिस भी खुल चुके हैं, आप काम पर जाते हैं। आप सभी तरह के सेफ्टी रूल्स को फॉलो करते हैं। तभी ये संभव है कि आपके बीच नज़दीकियां बढ़ सकती हैं। इसके लिए आप किसी विशेषज्ञ से भी सलाह ले सकते हैं। लेकिन यदि बिना किसी प्रोटेक्शन के इंटरकोर्स होगा तो समस्या होने की संभावना बढ़ जाएगी।

कैसे हो सकता है कोरोना का खतरा?

देखिये शारीरिक संबंधों के दौरान सीमन्स या सलाइवा के द्वारा एक संक्रमण एक व्यक्ति से दुसरे व्यक्ति में ट्रांसफर हो सकता है। ये संक्रमण कोरोना का भी हो सकता है। यदि आपका पार्टनर कोरोना से ग्रसित है तो ये संक्रमण आपको भी आसानी से हो सकता है। अब रही सोशल डिस्टेंसिंग की बात तो जिस्मानी रिश्तों में इसका क्या काम? लेकिन अगर आपको अपने आप में कोरोना के लक्षण दिखें तो दूरी बनाना ही उचित रहेगा।

ओरल सेक्स भी हो सकता है खतरनाक

हमने आपको जैसा बताया कि सलाइवा से भी कोरोना का खतरा हो सकता है। ओरल सेक्स के दौरान सलाइवा के सम्पर्क में आने से इस बीमारी के होने की संभावना बढ़ जाती है। ओरल सेक्स वैसे भी अनेक परेशानियों का कारण हो सकता है। लेकिन बहुत-से लोग ओरल सेक्स करना पसंद करते हैं। तो ज़रुरी है कि आप फ़िलहाल इससे कुछ समय के लिए दूरी बना लें।

तो आप भी ध्यान से अपने शारीरिक संबंधों को गति दें और खुद को सुरक्षित रखें। सेक्स और कोरोना वायरस पर आधारित ये जानकारी आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

सेक्स से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे लव एंड लाइफ सेक्शन को ज़रुर देखें। इसी तरह की अन्य किसी जानकारी के लिए निरोग दर्पण के लव एंड रिलेशनशिप सेक्शन को भी ज़रुर विज़िट करें।