सेक्स पावर को बढ़ाना है तो इन घरेलू तरीकों को आज़माइए

by | Dec 2, 2019 | Love & Life, Sex | 0 comments

सेक्स हमारे समाज में एक टैबू है। मतलब एक ऐसा विषय जिसे छुपा भी नहीं सकते और बता भी नहीं सकते। लेकिन कम से एक कपल के बीच तो ये झिझक का विषय नहीं होना चाहिए। खासकर तब जब इस बारे में बात करने की वाकई ज़रूरत हो। अब आप देखिये ना अधिकतर लोगों की शिकायत सेक्स पावर को लेकर होती है। कम होती सेक्स पावर संबंधों में भी दूरियां ले आती है। लेकिन शर्मिंदगी के कारण इस बारे में किसी से बात भी नहीं जा सकती है। ऐसा अक्सर बढ़ती उम्र में हो सकता है। या फिर संभव है कि किसी अन्य परेशानी के कारण कम आयु में भी ये समस्या सिर उठा ले। खैर कारण कोई भी हो ज़रूरी है समस्या का समाधान। आपको बताते हैं एक राज़ की बात। आप कुछ आसान तरीकों से ही अपनी खोयी हुई ताकत को फिर से पा सकते हैं। जी हां आपकी रसोई में मिलने वाली कुछ चीज़ें जैसे जायफल और एप्पल या फिर खजूर आपके बहुत काम आते हैं। इसी तरह सब्जियों में मिलने वाली कैरट मतलब गाजर भी सेक्स पावर को बढ़ाती है। चलिए इस बारे में थोड़ी चर्चा की जाये।

अनेक कारण होते हैं सेक्स पावर कम होने के

देखिये सेक्स पावर कम होने के बहुत सारे कारण हो सकते हैं। जैसे बढ़ती उम्र, शारीरिक समस्या, कमज़ोरी, लेकिन यदि सही समय पर इनका उपचार करवाया जाये तो अच्छा होता है। लेकिन लोग शर्मिंदगी और झिझक के चलते किसी से इस बात का ज़िक्र भी नहीं करते। सेक्स पावर के कम होने से आपकी शादीशुदा ज़िंदगी में परेशानियां आने लगती हैं। इसलिए सेक्स पावर को लंबे समय तक बनाये रखने के लिए लोग काफी जतन करते हैं।

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए प्राकृतिक चीज़ों का सहारा लें

किसी व्यक्ति के जीवन में सेक्स पावर की कमी उसे परेशान करती है। वह इस बात को लेकर हरदम परेशान रहता है। ये समस्या केवल पुरुषों नहीं बल्कि महिलाओं की भी होती है। लेकिन कभी-कभी अधूरे ज्ञान के कारण बजाय किसी अच्छे डॉक्टर को दिखाने के झोली छाप बाबा के पास जाते हैं। इससे समस्या कम तो नहीं होती बल्कि और बढ़ जाती है।

एप्पल स्वास्थ्य के साथ, सेक्स पावर भी बढ़ाता है

ये तो आप जानते ही हैं कि एप्पल मतलब सेब कितना गुणकारी होता है। एक एप्पल रोज़ खाने से कोई बीमारी आपके पास नहीं आती। अगर आप एप्पल में शहद मिलाकर उसका सेवन करते हैं तो इससे सेक्स पावर बूस्ट होती है। 

इससे व्यक्ति में आई कमज़ोरी भी बहुत हद तक दूर हो जाती है। साथ ही वो एक आनंददायक वैवाहिक जीवन बिताता है।

कैरेट भी बढ़ाती है आपमें स्टेमना

मीठी-मीठी गाजर किसे अच्छी नहीं लगती। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कैरेट आपकी सेक्स पावर को भी बढ़ाती है? जिन लोगों में किसी तरह की शारीरिक कमज़ोरी है उन्हें कैरेट को ज़रूर यूज़ करना चाहिए। कैरेट पुरुषों के वीर्य बल को बढ़ाती हैं। साथ ही महिलाओं में भी कमज़ोरी को दूर करके ऊर्जा पैदा करती है।

खजूर में भी छिपे हैं अनेक लाभ

यदि आपकी सेक्स ड्राइव में कमी आ गई है तो आप खजूर का सेवन कीजिये। जी हां खजूर आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत गुणकारी होता है। आप खजूर को दूध में उबालकर भी उसका सेवन कर सकते हैं। खजूर को भिगोकर उसमें एक चम्मच सोंठ पाउडर, आधा चम्मच इलायची पाउडर और चुटकी-भर केसर मिलाएं। इस मिश्रण का सेवन रोज़ करें, इससे आपकी सेक्स पावर काफी बढ़ जायेगी।

जायफल को भी प्रयोग करके ज़रूर देखें

जी हां आपकी सेक्स पावर को बढ़ाने में जायफल बहुत मददगार होता है। आप रोज़ सुबह गुनगुने पानी के साथ जायफल के चूर्ण का सेवन करते हैं तो आपको इससे लाभ होता है। यही नहीं जायफल से आपका वज़न भी कम होता है। इससे आप रति क्रिया में और सक्रियता से अपनी भूमिका निभा सकते हैं। तो आप भी सेक्स पावर बढ़ाने के लिए इन चीज़ों का इस्तेमाल करके ज़रूर देखें।

कैसे प्राकृतिक चीज़ों से सेक्स ड्राइव बढ़ाई जा सकती है? इस विषय पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

सेक्स से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे लव एंड लाइफ सेक्शन को भी ज़रूर देखें। इसी तरह की जानकारी के लिए निरोग दर्पण के लव एंड रिलेशनशिप सेक्शन को भी ज़रूर विज़िट करें।