फ़ूड जो बिगाड़ते हैं आपका सेक्स मूड

by | Jun 25, 2019 | Love & Life, Sex | 0 comments

क्या आप सेक्स से जुड़ी बातों के बारे में सब जानते हैंॽ शायद नहीं, सोचिये अगर ऐसा होता तो संबंधों में कोई समस्या ही नहीं रहती। अब आप सेक्स मूड की ही बात ले लीजिये। क्या कहा इसी से आपका सारा मज़ा किरकिरा हो जाता है। लेकिन आप भी तो बेटर सेक्स के लिए पता नहीं क्या करते हैं। लेकिन आपको पता नहीं है उन सेक्स फूड्स के बारे में जो आपके रिलेशनशिप को बिगाड़ के रख देते हैं। इसमें अल्कोहल और मिंट से आप दूर रहें। इसके अलावा स्वीट्स और डेरी प्रोडक्ट्स और हां कॉर्न फ्लेक्स भी सेक्स के लिए ठीक नहीं। आइये जानें कि बेटर सेक्स के लिए क्या किया जा सकता हैॽ

कैसे बनाये रखें सेक्स मूड कोॽ

अगर आप अपने सेक्स मूड को हमेशा तरोताज़ा रखना चाहते हैं तो कुछ चीज़ों पर ध्यान देना होगा। जैसे आपके पार्टनर का मूड। जी हां इस बारे में लोग ज़्यादा सोचते ही नहीं हैं। इसका परिणाम होता है टकराव के रूप में। इसलिए सेक्स से पहले अपने पार्टनर की मर्ज़ी ज़रूर जान लें। इसके अलावा आपके आस-पास का वातावरण भी आपके सेक्स मूड को अच्छा बनाये रखता है। यह आप पर निर्भर करता है कि आप अपने रोमांटिक जीवन की शुरुआत कैसे करते हैंॽ

आपके सेक्स मूड का बिगड़ना रिश्तों को भी तनाव देता है

यदि आपकी सेक्स लाइफ बोरिंग है तो इसका असर आपके रिश्ते पर भी होता है। जी हां यह स्थिति अलगाव का कारण भी बन सकती है। रिश्तों में दूरियां न बढ़ें इसलिए ज़रूरी है कि आप सेक्स मूड को न खराब करें। अगर आप चाहें तो बेटर सेक्स के लिए नए आइडियाज़ भी ट्राय कर सकते हैं।

बेटर रिलेशनशिप के लिए हेल्दी खाएं

जी हां, हेल्दी खाना तो वैसे भी सबके लिए ज़रूरी होता है। लेकिन अगर इससे आपकी सेक्स लाइफ अच्छी हो सकती है तो क्या बुरा है। अच्छा और सेहतमंद भोजन आपको निरोगी रखता है। साथ ही यह आपके अंतरंग जीवन में भी खुशियां बिखेर देता है। वर्ना तो हर समय आपके पार्टनर का मूड बुरी डाइट के कारण खराब ही रहता है। बेटर सेक्स के लिए आप अच्छे खाने के साथ कुछ एक्सरसाइज़ भी ज़रूर करें।

डेरी प्रोडक्ट्स भी खराब करते हैं आपकी सेक्स लाइफ

लोगों को इस बारे में कुछ पता ही नहीं चलता है। अब कोई सोच सकता है कि फूड्स भी आपके सेक्स मूड को खराब कर सकते हैं।

इसलिए तो बिना सोचे-समझे आप कुछ भी खाते हैं। जैसे डेरी प्रोडक्ट्स, जी हां बहुत ज़्यादा डेरी प्रोडक्ट्स का सेवन आपको सेक्स लाइफ से दूर करता जाता है। इससे बचने के लिए डेरी प्रोडक्ट्स को संतुलित मात्रा में यूज़ करें।

अल्कोहल है हर लिहाज़ से बुरी

सच में अगर आपको अल्कोहल की आदत है तो आपका सेक्स मूड इससे प्रभावित होता है। अल्कोहल हर लिहाज़ से आपके लिए बुरी है।

वैसे भी यह आपके स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है। फिर सेक्स मूड के लिए तो अल्कोहल बिलकुल भी ठीक नहीं होती है।

अल्कोहल आपके शरीर के साथ आपके दिमाग पर भी असर करती है।

मिंट को भी आप नज़रअंदाज़ न करें

सोचिये आप कभी मान सकते हैं कि मिंट आपके सेक्स मूड को खराब कर सकता हैॽ जी हां मिंट।

यह तो वैसे भी फ्रेशनेस के लिए माना जाता है। आपको मिंट यूज़ ज़रूर करना चाहिए लेकिन लिमिट में।

आपकी रिलेशनशिप के लिए आप इतना तो कर ही सकते हैं।

स्वीट्स से दूर रहने में ही है भलाई

एक बात बताइए स्वीट्स भला किसे पसंद नहीं होतीॽ आपको भी होगी ही। लेकिन ज़रा संभलकर, क्योंकि ये स्वीट्स आपके सेक्स मूड को खराब करती हैं। अब ऐसे ही हम बात करते हैं कॉर्न फ्लेक्स की। जी हां इसका यूज़ भी आप जितना करेंगे उतना ही अच्छा होगा।

तो आप भी दूर रहें इन फूड्स से जो आपके सेक्स मूड को प्रभावित करते हैं। सेक्स मूड पर आधारित यह पोस्ट आपको पसंद आया हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

सेक्स से जुड़ी अन्य जानकरी के लिए हमारे लव एंड लाइफ सेक्शन को ज़रूर देखें। इसी तरह की अन्य जानकारी के लिए निरोग दर्पण के लव एंड रिलेशनशिप सेक्शन को ज़रूर विज़िट करें।