महिलाएं कैसे अनुभव करती हैं मल्टीपल ऑर्गेज़्म?

by | Jun 29, 2020 | Love & Life, Sex | 0 comments

लव एंड लाइफ आपके दांपत्य सुख का एक बेहद सुखद पहलू माना जाता है। आपके रिश्ते अपने पार्टनर से जितने अच्छे होंगे आगे की ज़िंदगी भी उतनी अच्छी होगी। एक बात अक्सर उठती है मल्टीपल ऑर्गेज़्म के बारे में। ऐसा माना भी जाता है कि प्रेम की इस टर्म का कोई वजूद होता नहीं है। वहीं कुछ लोग ये दावा भी करते हैं कि वह मल्टीपल ऑर्गेज़्म का लाभ वह ले चुके हैं या लेते हैं। ऐसा अनेक शोधों से उजागर हुआ है कि महिलाओं को इस सुख का अनुभव अक्सर होता है। अब ये कहना कठिन है कि कितनी महिलाएं क्लाइमेक्स के समय इस सुख का आनंद ले पाती हैं? वैसे ये भी माना गया है कि फोरप्ले के साथ भी इस चरमसुख का बहुत बड़ा संबंध है। लेकिन इसे पाने के और भी अनेक तरीके हैं जिनसे महिलाएं अंजान रहती हैं। चलिए जानते हैं कि महिलाएं मल्टीपल ऑर्गेज़्म का लाभ कैसे ले सकती हैं?

सेक्स टॉयज़ का इस्तेमाल कर सकते हैं मल्टीपल ऑर्गेज़्म में

अगर हम आपको कहें कि मल्टीपल ऑर्गेज़्म पाने में सेक्स टॉयज़ बड़ा रोल प्ले करते हैं तो शायद आप विश्वास नहीं करेंगी। अभी देखा जाये तो कुछ सालों में सेक्स टॉयज़ का उपयोग काफी बढ़ गया है। सेक्स टॉयज़ से आपकी वैजाइनल मसल्स और क्लिटोरस मसल्स में ब्लड सर्कुलेशन एकदम से बढ़ जाता है जो धीरे-धीरे आपको मल्टीपल ऑर्गेज़्म की ओर ले जाता है। कोशिश करें कि सेक्स टॉयज़ के इस्तेमाल के बाद तुरंत आप पोज़ीशन बदलकर अपने पार्टनर के पास चले जाएं। फिर तो जो होना है वो आप खुद महसूस करेंगे।

आपकी पोज़ीशन भी है इम्पोर्टेन्ट मल्टीपल ऑर्गेज़्म में

अक्सर सेक्स में पोज़ीशन की बात की जाती है। ये भी माना जाता है कि आनंद के एक विशेष बिंदू तक पहुंचने में सेक्स पोज़ीशन बहुत मायने रखती है। इसके लिए आपकी अपने पार्टनर के साथ सहमति होना बहुत ज़रुरी है। जिस सेक्स पोज़ीशन में आप दोनों कम्फर्टेबले हों उसे ऑप्ट करें। इससे भी मल्टीपल ऑर्गेज़्म तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

फोरप्ले हमेशा से संतुष्टि का एक पर्याय है

सेक्स से पहले हमेशा फोरप्ले करने की सलाह दी जाती है। अगर हम कहें कि फोरप्ले मल्टीपल ऑर्गेज़्म का एक सफल शुरुआत है तो ये अतिश्योक्ति नहीं होगी। फोरप्ले की मदद से आप अपने पार्टनर को अधिक से अधिक उत्तेजित कर सकते हैं। ऐसा करने से आप चरम बिंदू के बहुत करीब चले जाते हैं। बहुत से लोग फोरप्ले के महत्व को समझ नहीं पाते और जल्दबाज़ी में चरम सुख को पाने से वंचित हो जाते हैं। इसलिए आप इस बात का विशेष रुप से ध्यान रखिये।

क्लाइमेक्स के लिए अनुभव से सीखें

जैसे-जैसे आपके शारीरिक संबंध गति पकड़ते जाते हैं आप अनेक अनुभवों को हासिल करते हैं। अब आपको क्लाइमेक्स को पाने में इतना समय नहीं लगता और न ही संतुष्टि का अभाव होता है। क्लाइमेक्स के लिए आपकी कोशिश होना चाहिए कि संतुष्टि दोनों ओर से हो। इस तरह क्लाइमेक्स पाना आसान हो जाता है। सम्भव है आप हमारी बात को समझेंगे और मल्टीपल ऑर्गेज़्म तक पहुंचने में कामयाब होंगे।

मल्टीपल ऑर्गेज़्म पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

सेक्स से जुड़ी अन्य जानकारी हमारे लव एंड लाइफ सेक्शन को देखें। इसी तरह की अन्य जानकारी के लिए निरोग दर्पण के लव एंड रिलेशनशिप सेक्शन को विज़िट करना न भूलें।