लव बाईट्स को छुपायें प्यार से

by | Jun 13, 2019 | Love & Life, Sex | 0 comments

लव एंड लाइफ का फंडा ही अलग होता है। इसे आप जितना समझने की कोशिश करेंगे उतना उलझेंगे। नजदीकियां उस रोमानी एहसास को भाव-युक्त स्पर्श के रूप में चरम सीमा पर पहुंचा देती है। जब प्रेम आसक्त हो उमड़ता है तो उसके कुछ निशां बड़ी बेतकल्लुफी से शरीर पर चुगली करते हैं। साधारण भाषा में इसे लव बाईट्स के नाम से जाना जाता है। इन्हें दूर करने के लिए आप मेकअप में कंसीलर का भी यूज़ कर सकते हैं। इसके अलावा बैंडेज भी अच्छा ऑप्शन है। आइये इस बारे में अपनी पड़ताल जारी रखते हैं।

क्या हैं यह लव बाईट्सॽ

बहुत-सी महिलाओं ने कई बार लोगों की नज़रों से इसे छिपाने का प्रयास किया होगाॽ वैसे प्यार को क्या छिपाना। कहते भी तो हैं कि इश्क और मुश्क छुपाए नहीं छुपते। हां तो हम कोशिश कर रहे थे जानने की कि लव बाईट्स है क्या बला। शारीरिक संबंधों के समय बहुत बार लोग अपने पार्टनर को लव बाईट्स देते हैं।

नहीं इसे आप किसी तरह की शारीरिक प्रताड़ना मत समझिये। यह तो बस प्यार का एक एहसास है। जिसे मीठी सरगोशियों के समय इन्सान अंकित कर देता है। इसे हिक्की (Hickey) भी कहते हैं।

खरतनाक हो सकती है लव बाईट्स

आप शायद यह समझ रहे होंगे कि ये तो साधारण बात है। लेकिन यह खतरनाक भी हो सकती है। इससे आपको त्वचा से जुड़ी गंभीर समस्या भी हो सकती है। इसके अलावा इससे आपको कुछ यौन रोग भी हो सकते हैं। जैसे आपके पार्टनर को कोई गंभीर यौन रोग हो तो वह आप तक भी पहुंच सकता है।

इसके अलावा आप दूसरों के सामने शर्मिंदा भी हो सकते हैं। खैर शर्मिंदगी को हम दरकिनार कर सकते हैं लेकिन स्वास्थ्य को नहीं। तो आपको हम आगे इससे जुड़े और भी फैक्ट्स बतायेंगे। बस आप ध्यान से पोस्ट को पढ़ते रहिये।

https://www.instagram.com/p/ByhuuTzlwM1/

https://www.instagram.com/p/ByUgETAFR2w/

मेकअप से छुपाई जा सकती है लव बाईट्स

आजकल तो मेकअप से आप अपना पूरा रूप बदल सकते हैं, फिर लव बाईट्स क्या चीज़ है। दूसरों के सामने ज़ाहिर करने से अच्छा है कि आप इसे मेकअप से छुपा लें।

अगर खुली हुई जगह पर हिक्की (Hickey) है तो वहां पर कंसीलर लगाइए। लेकिन ध्यान रखिये वह आपकी त्वचा से मिलता हो। उसके बाद उस पर फाउंडेशन लगायें। मेकअप को ज़्यादा रगड़ें नहीं बस उसे धीरे-धीरे लगाइए।

बैंडेज भी है लव बाईट्स को हाईड करने का तरीका

सिर्फ चोट लगने पर नहीं बल्कि लव बाईट्स को छुपाने के लिए भी बैंडेज यूज़ हो सकती है। बैंडेज से प्यार की निशानी को छुपाना ज़्यादा आसान है। अब आपको बैंडेज का एक बड़ा फायदा बताते हैं। जब भी आप बैंडेज लगाती हैं तो लोगों को यही लगेगा कि शायद कोई चोट लगी है। फिर तो कोई आपसे ज़्यादा सवाल भी नहीं पूछेगा।

कंसीलर भी कारगर है लव बाईट्स छुपाने में

टिंटेड कंसीलर को आप हिक्की (Hickey) यानि लव बाईट्स छुपाने में प्रयोग कर सकते हैं। यह कंसीलर लव बाईट्स के रंग के साथ बैलेंस बना लेता है। जब लव बाईट्स नॉर्मल होनी शुरू होती हैं तो आपको पिंक शेड कंसीलर का उपयोग करना चाहिए। लेकिन ध्यान रखें कि कंसीलर के ऊपर पाउडर ज़रूर छिडकें। इससे लव बाईट्स आसानी से चले जायेंगे। टैटू और स्कार्फ़ को भी लव बाईट्स छुपाने में उपयोग किया जा सकता है।

जानिए लव बाईट्स से जुड़े अहम तथ्य

• आपके पार्टनर को ओरल हर्पीज़ है तो आपको भी हिक्की (Hickey) के ज़रिये यह फैल सकता है।
• डाइट में आयरन शामिल नहीं करने से लव बाईट्स बहुत जल्दी बन जाते हैं।
• त्वचा का रंग बहुत ज़्यादा सफेद होने निशान लंबे समय तक रहता है।
• इस समस्या का तुरंत कोई उपचार नहीं होता है। इसे ठीक होने में थोड़ा समय तो लगता है।
• एक आश्चर्यजनक बात कि एक व्यक्ति को लव बाईट्स की वजह से स्ट्रोक हो गया था। क्योंकि उसके दिमाग में ब्लड क्लॉट बन गया था।
• कामसूत्र में इसे कोरल और ज्वेल का नाम दिया है। मतलब यह एक पुराना फॉर्मूला है। इसमें होठों को कोरल और दांतों को ज्वेल कहा है।
• केवल पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाएं भी देती हैं लव बाईट्स।

तो आप भी आसान उपायों से दूर कीजिये लव बाईट्स को। लव बाईट्स पर आधारित यह पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

सेक्स से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे लव एंड लाइफ सेक्शन को देखना न भूलें। अंतरंग जीवन की अन्य बातों को जानने के लिए निरोग दर्पण के लव एंड रिलेशनशिप सेक्शन को भी विज़िट करें।