रोमांस को और इंटेंस बनाइये म्यूज़िक से

by | Sep 7, 2019 | Love & Life, Sex | 0 comments

लव एंड लाइफ में भले ही पूरी दुनिया न सिमटी हो लेकिन कुछ हिस्सा तो इससे आबाद है। किसी सुरीले म्यूज़िक की एक स्वरलहरी भी आपके जीवन में पॉजिटिव बदलाव के लिए पर्याप्त है। अपनी पसंद का कोई गीत सुनकर देखिये पल-भर में आपकी भावनाएं बदल जायेंगी। चाहे आप उदास हों या फिर हताश कोई मोटिवेशनल गीत सुनकर आप मेंटल पीस महसूस करते हैं। क्या आपने कभी अपने अंतरंग संबंधों में रोमांटिक म्यूज़िक का आनंद लिया हैॽ नहीं, तो लेकर ज़रूर देखिये।

क्यों बेहतर है म्यूजिक सेक्स के लिएॽ

एक शोध के अनुसार संगीत से लोगों को मेंटल पीस तो मिलता ही है, प्रेरणा भी मिलती है। संगीत से लोगों दिमाग में न्यूरोट्रांसमीटर डोपामाइन का लेवल बढ़ता है। जिससे लोगों में संतुष्टि की भावना बलवती होती है। इससे किसी भी व्यक्ति को रिलैक्सेशन मिलता है। संगीत इंसान के अंदर के जज़्बात को बाहर निकालने का एक ज़रिया है।

फिर जब इंटरकोर्स के दौरान ऐसा होता है तो क्या बुराई है। वैसे बुराई तो कुछ नहीं म्यूज़िक सुनने में भला क्या बुराई हो सकती हैॽ आपको बता दें कि संगीत सुनने से एक और न्यूरोट्रांसमीटर मतलब ऑक्सीटोसिन निकलता है। यह हॉर्मोन लव हॉर्मोन के नाम से जाना जाता है। अब नाम से ही स्पष्ट हो चुका है कि यह हॉर्मोन किस काम में आता है। सेक्स के दौरान जब इस हॉर्मोन का स्तर बढ़ता है तो संतुष्टि तो मिलना लाज़मी है ही।

सही तरह के म्यूज़िक का चुनाव करें

संगीत का शौक आपके जीवन को एक अलग ही दिशा देता है। इससे न सिर्फ आपका सेक्स आनंदमय होता है बल्कि यह आपको सेक्स के लिए भी प्रवत्त करता है। जो लोग अपनी सेक्स लाइफ से ऊब चुके हैं उनके लिए तो म्यूज़िक किसी वरदान से कम नहीं है। जब मेंटल पीस मिलता है तो सब-कुछ सहज हो जाता है।

सेक्स के समय आप हल्का मन की भावनाओं को तरंगित करने वाला संगीत सुनें। इससे आपको एक-दूसरे के करीब आने के लिए किसी तरह के आमंत्रण की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। संगीत के सुरों में खोते-खोते आप एक-दूसरे में भी कहीं गुम हो जायेंगे।

रोमांटिक म्यूज़िक से पल-पल बढ़ता प्यार

फिल्मों में आपने देखा होगा कि किस तरह से हीरो-हिरोइन गानों पर अपने प्रेम का इज़हार करते हैं। वही भावनाएं पर्दे से बाहर निकलकर लाखों लोगों के दिलों तक पहुंच जाती हैं। तो क्या इसमें आप म्यूज़िक में छिपे जादू को नहीं पहचान पाए। जिसने लोगों के भीतर के दबे प्यार को बाहर लाने में मदद की है। कोई अपने दिल की बात कहना चाहता है तो सुरों में उसे पिरोकर कह सकता है। मतलब साफ़ है कि संगीत से सब-कुछ संभव है। ऐसा ही कोई रोमांटिक म्यूज़िक आप भी आज़माइए।

दूरियों के साथ मेंटल पीस भी देता है म्यूज़िक

किसी कारण आपका पार्टनर के साथ झगड़ा हो गया हो तो अपने टूटे दिलों को जोड़ें संगीत से। जी हां एक प्यारा-सा रोमांटिक म्यूज़िक सुनें। बहुत बार किसी आवाज़ की कशिश आपको फिर एक बार जोड़ देती है। झगड़ा आपके बीच के प्यार को कम नहीं कर सकता है। लेकिन दूरियां ज़रूर ले आता है। तो आप अपने बीच की दूरियों को पल-भर में दूर कीजिये संगीत से। लगाइए कोई भी रोमांटिक म्यूज़िक और बहने दीजिये प्यार की मीठी सरगोशियों को।

जितना बेहतर संगीत उतना उम्दा सेक्स

आप दोनों खोये हों एक-दूसरे के आगोश में। तभी एक सुरीली तान ने आपको मदहोशी की चादर से ढक दिया। न दुनिया की फ़िक्र न किसी बात की चिंता। बस अब तो प्यार ही प्यार फैलना है हर जगह। संगीत दो प्रेमियों को अंतरंगता की ओर प्रवत्त करता है। इससे अपने आप मेंटल पीस डेवलप होता है। इसलिए तो बहुत से कपल अपने इंटरकोर्स के समय लाइट म्यूजिक सुनना पसंद करते हैं। इस दौरान मिलने वाला मेंटल पीस दो प्रेमियों को सहज बनाता है।

म्यूजिक किस तरह आपके अंतरंग जीवन को मधुर बनाता है? इस विषय पर आधारित ये पोस्ट आपको पसंद आई हो तो इसे शेयर करें। कमेंट सेक्शन में अपने विचार लिखें और पोस्ट को रेटिंग देना न भूलें।

सेक्स से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए हमारे लव एंड लाइफ सेक्शन को ज़रूर देखें। इसी तरह की जानकरी के लिए निरोग दर्पण के लव एंड रिलेशनशिप सेक्शन को ज़रूर विज़िट करें।